ताज़ा खबर
 

हज सब्सिडी खत्म करके पाकिस्तान करेगा सालाना 450 करोड़ रुपये की बचत

हज यात्रियों की सब्सिडी खत्म कर 450 करोड़ रुपये बचायेगी पाकिस्तान सरकार इस्लामाबाद, पांच फरवरी (भाषा) हज सब्सिडी खत्म करने के पाकिस्तान सरकार के फैसले से 450 करोड़ रुपये की बचत होगी।

Author February 5, 2019 10:30 PM
हज सब्सिडी खत्म करने का फैसला हाल में इस्लामाबाद में पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान की अध्यक्षता वाली संघीय मंत्रिमंडल की बैठक में किया गया। (Source: AP)

हज यात्रियों की सब्सिडी खत्म कर 450 करोड़ रुपये बचायेगी पाकिस्तान सरकार इस्लामाबाद, पांच फरवरी (भाषा) हज सब्सिडी खत्म करने के पाकिस्तान सरकार के फैसले से 450 करोड़ रुपये की बचत होगी। पाकिस्तान के धार्मिक एवं आपसी सौहार्द मामलों के मंत्री नूरुल हक कादरी ने यह जानकारी दी। हज सब्सिडी खत्म करने का फैसला हाल में इस्लामाबाद में पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान की अध्यक्षता वाली संघीय मंत्रिमंडल की बैठक में किया गया, जिससे इस बात पर बहस छिड़ गयी है कि क्या इस्लाम सब्सिडी युक्त हज की इजाजत देता है।

‘द न्यूज’ ने कादरी के हवाले से मंगलवार को कहा, ‘‘पूर्ववर्ती (पीएमएल-एन) सरकार हर हज यात्री को 42-42 हजार रुपये की सब्सिडी देती थी जिससे राजकोष पर 450 करोड़ रुपये का अतिरिक्त बोझ पड़ता था। देश की मौजूदा आर्थिक हालात को ध्यान में रखते हुए संघीय कैबिनेट ने इस सब्सिडी को खत्म करने का फैसला किया है।’’

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App