ताज़ा खबर
 

Pulwama Terror Attack: पाकिस्‍तान के पूर्व गृहमंत्री का बेतुका आरोप: RAW ने करवाया पुलवामा आतंकी हमला

Jammu and Kashmir Pulwama's Awantipora Terror Attack: पाकिस्तान के पूर्व गृहमंत्री और पाकिस्तान पिपुल्स पार्टी (पीपीपी) के नेता रहमान मलिक ने हमले की भारतीय खुफिया एजेंसी रॉ की साजिश बताया है। मलिक ने बेतुका आरोप लगाया कि अंतरराष्ट्रीय न्यायालय में लंबित कुलभूषण जाधव के मसले से ध्यान हटाने के लिए भारत की खुफिया एजेंसी R&W (रॉ) ने हमले कराए हैं

पाकिस्तान के पूर्व गृह मंत्री रहमान मलिक ने पुलवामा आतंकी हमले को लेकर भारतीय खुफिया एजेंसियों पर बेतुका आरोप लगाया है. (फाइल फोटो क्रेडिट/PTI)

Jammu and Kashmir Pulwama’s Awantipora Terror Attack: जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में अर्धसैनिक बलों की टुकड़ी पर आत्मघाती आतंकी हमले पर पाकिस्तान ने पुराना राग अलापना शुरू कर दिया है। आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद द्वारा घटना की जिम्मदारी लेने के बावजूद पाकिस्तान की सियासी जमातें इसका आरोप उल्टा भारतीय खुफिया एजेंसियों पर मढ़ने में व्यस्त हैं। पाकिस्तान के पूर्व गृहमंत्री और पाकिस्तान पिपुल्स पार्टी (पीपीपी) के नेता रहमान मलिक ने हमले की भारतीय खुफिया एजेंसी रॉ की साजिश बताया है। मलिक ने बेतुका आरोप लगाया कि अंतरराष्ट्रीय न्यायालय में लंबित कुलभूषण जाधव के मसले से ध्यान हटाने के लिए भारत की खुफिया एजेंसी R&W (रॉ) ने हमले कराए हैं।

पाकिस्तान के अंग्रेजी अखबार ‘द डॉन’ के मुताबिक शुक्रवार को एक प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए रहमान मलिक ने पुलवामा आतंकी घटना को भारतीय खुफिया एजेंसी की साजिश बताया। पाकिस्तान के पूर्व गृहमंत्री का बेतुका बयान यहीं तक नहीं थमा उन्होंने कहा कि अक्सर भारत तमाम हमलों का झूठा आरोप पाकिस्तान पर मढ़ देता है। भारत की कोशिश पाकिस्तान को अलग-थलग करने की है लिहाजा वह हमेशा कोई ना कोई साजिश रचता है। उन्होंने कहा कि रॉ ने समझौता एक्सप्रेस में भी हमले कराए थे, ताकि दुनिया के सामने पाकिस्तान को गुनहगार ठहराया जा सके।

मलिक ने 26/11 हमले में शहीद पुलिस अधिकारी हेमंत करकरे को लेकर भी भारतीय खुफिया एजेंसियों पर आरोप मढ़े। उन्होंने कहा कि हेमंत करकरे समझौता एक्सप्रेस धमाके के संबंध में रॉ और आरएसएस की मिलीभगत के बारे में जानते थे। लिहजा, रॉ ने उन्हें खत्म कर दिया। गौरतलब है कि हेमंत करकरे 26/11 मुंबई हमले के दौरान आतंकियों से लड़ते हुए शहीद हुए थे। गौरतलब है कि पाकिस्तान की तरफ से जितने भी आतंकी हमले हुए हैं, उनको उसने हमेशा झुठलाने का काम किया है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 अमेरिका: शिकागो में बंदूकधारी ने गोलियां बरसाईं, पांच लोगों की मौत
2 यूके में पाकिस्‍तान का समर्थक नेता घिरा, मदद मांगने आई महिला से संबंध बनाने का आरोप
3 दोषी साबित हुआ कुख्यात ड्रग्स सरगना अल चापो, नाबालिगों को ‘विटामिन’ बताकर करता था रेप
यह पढ़ा क्या?
X