ताज़ा खबर
 

पाक में फैक्टरी गिरने से मरने वालों की संख्या 53 हुई

पाकिस्तान में एक फैक्टरी के ध्वस्त होने की घटना में मृतकों की संख्या बढ़कर 53 हो गई है। पॉलिथीन बैग बनाने वाली राजपूत पोलिस्टर फैक्टरी का चार मंजिला..

Author लाहौर | November 9, 2015 12:57 AM

पाकिस्तान में एक फैक्टरी के ध्वस्त होने की घटना में मृतकों की संख्या बढ़कर 53 हो गई है। पॉलिथीन बैग बनाने वाली राजपूत पोलिस्टर फैक्टरी का चार मंजिला भवन बुधवार की शाम ढह गया। मलबे को हटाने में आम नागरिक और सैन्यकर्मी जुटे हैं। ‘जीओ न्यूज’ ने आज बताया कि कल और शवों को बरामद किए जाने के साथ मृतकों की संख्या 53 हो गई।

बचावकर्मियों ने बताया कि फैक्टरी के मलबे से सैकड़ों लोगों को निकाला गया। यह स्पष्ट नहीं है कि जब यह फैक्टरी गिरी थी, उस वक्त कितने लोग भवन में थे। खबरों के मुताबिक फैक्टरी का मालिक भवन पर नई मंजिल बना रहा था। 26 अक्तूबर को भूकम्प के कारण दरार आने पर ठेकेदार ने आगाह भी किया था, लेकिन उसने काम नहीं रोका।

7.5 तीव्रता के भूकम्प में पाकिस्तान और पड़ोस के अफगनिस्तान के उत्तरी हिस्से में 300 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई थी और हजारों घरों को नुकसान पहुंचा था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App