ताज़ा खबर
 

पाक ने बांग्लादेश से महिला राजनयिक को वापस बुलाया

पाकिस्तान ने ढाका में कार्यरत अपनी एक महिला राजयनिक के इस्लामी आतंकियों से संबंध के संदेह को लेकर जारी विवाद के बीच उसे वापस बुला लिया..

Author ढाका | Published on: December 23, 2015 11:17 PM
Pakistan, Pakistan children, Pakistan Child die, Tharparkarपाकिस्तान

पाकिस्तान ने ढाका में कार्यरत अपनी एक महिला राजयनिक के इस्लामी आतंकियों से संबंध के संदेह को लेकर जारी विवाद के बीच उसे वापस बुला लिया। करीब एक साल पहले बांग्लादेश ने इसी तरह के आरोपों को लेकर एक दूसरे पाकिस्तानी नागरिक को देश से निकाल दिया था।

बांग्लादेश ने दो दिन पहले पाकिस्तान से उसकी राजनयिक फरीना अरशद को वापस बुलाने के लिए कहा था। विदेश मंत्रालय के एक अधिकारी ने यहां कहा-‘पाकिस्तान ने उन्हें वापस बुला लिया है।’ ढाका के हजरत शाहजलाल अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे ने यहां के उच्चायोग के राजनीतिक खंड में द्वितीय सचिव के पद पर तैनात फरीना के बुधवार दोपहर पाकिस्तान इंटरनेशनल एअरलाइंस की एक उड़ान से ढाका से रवाना होने की पुष्टि की।

मीडिया में आई खबरों में जांचकर्ताओं के हवाले से बताया गया था कि जमातुल मुजाहिदीन बांग्लादेश (जेएमबी) के हिरासत में लिए गए एक सदस्य ने उन्हें संगठन के फरीना के साथ संबंध होने की जानकारी दी थी और कहा कि फरीना संगठन को पैसे देती थी।

खबरों के अनुसार जेएमबी के हिरासत में बंद सदस्य इदरिस ने पुलिस से कहा कि उसने शहर में राजनयिक की कार में उसके साथ सफर किया था और इस दौरान फरीना ने उसे 30,000 टका (382 डॉलर) दिए थे। इदरिस पिछले दो साल में 48 बार पाकिस्तान गया था। पाकिस्तानी उच्चायोग ने इससे पहलेकहा था कि फरीना के आंतकियों से संबंध होने की खबरें ‘बेबुनियाद’ हैं। और पुलिस के दावे ‘काल्पनिक’ हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories