ताज़ा खबर
 

प्रतिबंध के बावजूद पाक चैनल ने हाफिज सईद को टॉक शो में दिखाया, रद्द हो सकता है लाइसेंस

चैनल 24 पर सईद 27 जनवरी को एक ‘टॉक शो’ में दिखा था। उसने अपने संगठन के ‘लोक कल्याणकारी’ कार्यों का महिमामंडन किया।

Author लाहौर | February 1, 2016 13:52 pm
जमात-उद-दावा (जेयूडी) प्रमुख हाफिज सईद। (फाइल फोटो)

जमात उद दावा के प्रमुख और मुंबई हमलों के मास्‍टरमाइंड हाफिज सईद को प्रतिबंध के बावजूद टॉक शो में दिखाए जाने के बाद एक टीवी चैनल पर लाइसेंस रद्द होने की तलवार लटक रही है। ‘द पाकिस्तान इलेक्ट्रानिक मीडिया रेगुलेटरी अथॉरिटी’ (पीईएमआरए) ने पाकिस्तान के सभी टेलीविजन चैनलों पर जमात उद दावा, उसके मुखौटा संगठन फलाहे इंसानियत फाउंडेशन (एफआईएफ) तथा करीब 60 अन्य प्रतिबंधित संगठनों एवं उनके नेताओं के ‘सभी तरह के कवरेज’ पर पिछले साल दो नवम्बर को प्रतिबंध लगा दिया था।

चैनल 24 पर सईद 27 जनवरी को एक ‘टॉक शो’ में दिखा था। उसने अपने संगठन के ‘लोक कल्याणकारी’ कार्यों का महिमामंडन किया। उसने इस बारे में बात की कि किस तरह से भारत और अमेरिका पाकिस्तानी सरकार पर ‘दबाव’ डाल रहे हैं कि वे जमात उद दावा और जैशे मोहम्मद जैसे संगठनों के खिलाफ कार्रवाई करे। सईद ने पठानकोट आतंकवादी हमले के संबंध में इस बात को खारिज कर दिया कि सरकार कुछ ‘सरकार इतर तत्वों एवं प्रतिबंधित संगठनों’ को संरक्षण दे रही है। पीईएमआरए के एक अधिकारी ने कहा कि निर्देश का उल्लंघन करने के लिए चैनल को एक नोटिस जारी किया जाएगा।

पीईएमआरए के अधिकारी ने कहा, ‘हमने इलेक्ट्रानिक चैनलों को चेतावनी दी थी कि निर्देश काअनुपालन नहीं होने की दशा में हम कानूनी कार्रवाई करेंगे, जुर्माना लगाना या लाइसेंस निलंबित करना या रद्द करना..।’ पीईएमआरए ने संयुक्त राष्ट्र प्रतिबंधों के तहत प्रतिबंधित लश्करे तैयबा, जमात उद दावा और एफआईएफ जैसे संगठनों की सभी टेलीविजन चैनलों और एफएम रेडियो पर कवरेज पर प्रतिबंध लगाया था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App