ताज़ा खबर
 

मुशर्रफ की बढ़ी टेंशन, जारी हुआ अरेस्ट वारंट

पाकिस्तान की एक अदालत ने शनिवार को पूर्व राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ के खिलाफ हत्या के एक मामले में गैर जमानती गिरफ्तारी वारंट जारी किया।

Author इस्लामाबाद | Updated: February 21, 2016 5:36 AM
Nawaz Sharif, Pervez Musharraf, Pakistan, arrest warrant, Lal Masjidपाकिस्‍तान के पूर्व राष्‍ट्रपति परवेज मुशर्रफ। (फाइल फोटो)

पाकिस्तान की एक अदालत ने शनिवार को पूर्व राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ के खिलाफ हत्या के एक मामले में गैर जमानती गिरफ्तारी वारंट जारी किया।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, सत्र न्यायाधीश ने प्रशासन को 2007 में लाल मस्जिद में हुई सैन्य कार्रवाई के दौरान गाजी अब्दुल रशीद की हत्या के मामले में मुशर्रफ को 16 मार्च को अदालत में पेश करने का निर्देश दिया। अदालत ने मामले में पेश होने के लिए स्थायी छूट देने की मुशर्रफ की याचिका को भी नामंजूर कर दिया है।

पूर्व राष्ट्रपति मामले की 55 सुनवाइयों के दौरान कभी अदालत में पेश नहीं हुए। गौरतलब है कि वर्ष 2007 में लाल मस्जिद पर हुई सैन्य कार्रवाई में छात्रों और सैन्यकर्मियों सहित कई लोगों की जान चली गई थी। मुशर्रफ इस मामले में मुख्य आरोपी है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 उत्‍तर कोरिया सेना ने मिलिट्री ड्रिल के दौरान दागा दक्षिण कोरिया पर गोला
2 राष्ट्रपति पद के प्रत्याशी टेड क्रूज के खिलाफ मामला, नागरिकता पर उठे सवाल
3 पठानकोट हमला: पाकिस्तान ने दर्ज की FIR, मसूद अजहर का नाम नहीं
ये पढ़ा क्या?
X