पाकिस्‍तान का दावा- एलओसी पर भारत ने तोड़ा सीजफायर, पांच जवानों को मार गिराया - pakistan claims to kill 5 indian soldiers in jammu kashmir - Jansatta
ताज़ा खबर
 

पाकिस्‍तान का दावा- एलओसी पर भारत ने तोड़ा सीजफायर, पांच जवानों को मार गिराया

रक्षा प्रवक्ता ने कहा कि पाकिस्तानी सेना ने कृष्णा घाटी सेक्टर में एलओसी में आज 0920 बजे छोटे तथा स्वचालित हथियारों से अंधाधुंध गोलीबारी की और 82 एमएम तथा 120 एमएम के मोर्टार दागे।

Author June 3, 2017 9:36 PM
आईएसपीआर ने दावा किया है कि पाकिस्तानी सेना ने हिंसात्मक जवाब दिया है। (Express Photo)

पाकिस्तान की सेना ने शनिवार को जम्मू एवं कश्मीर में नियंत्रण रेखा पर पांच भारतीय जवानों को मारने का दावा किया है। पाकिस्तानी सेना का कहना है कि भारतीय सेना द्वारा संघर्षविराम का उल्लंघन करने के बाद जवाबी गोलाबारी में कई भारतीय जवान घायल भी हुए हैं। पाकिस्तानी सेना के प्रवक्ता ने कहा कि नियंत्रण रेखा के पास टट्टा पानी में बिना उकसावे के संघर्षविराम का उल्लंघन करने में भारतीय जवान शामिल थे।

आईएसपीआर ने दावा किया है कि पाकिस्तानी सेना ने हिंसात्मक जवाब दिया और गोलीबारी में भारतीय बंकर भी नष्ट कर दिए गए, जिसमें पांच भारतीय जवान मारे गए और कई घायल हुए। सेना के प्रवक्ता मेजर जनरल आसिफ गफूर ने ट्वीट किया, ‘‘एलओसी पर टट्टा पानी में भारतीयों ने बिना उकसावे के कार्रवाई की जिसका हिंसात्मक ढंग से जवाब दिया गया। भरतीय बंकरों को नष्ट किया गया, पांच भारतीय सैनिक मारे गए और कई घायल हो गए।’’

पाकिस्तानी सेना ने इसके अलावा सीमा पार गोलीबारी के संबंध में कोई विस्तृत जानकारी नहीं दी। वहीं भारतीय सेना ने शनिवार (3 जून) को कहा कि पाकिस्तानी सेना ने पुंछ जिले के दो सेक्टरों में दो बार संघर्ष विराम का उल्लंघन करते हुए अग्रिम चौकियों और रिहायशी क्षेत्रों में मोर्टार के गोले दागे जिसमें एक महिला घायल हो गई। भारतीय जवानों ने भी जवाबी कार्रवाई की।

रक्षा प्रवक्ता ने कहा कि पाकिस्तानी सेना ने कृष्णा घाटी सेक्टर में एलओसी में आज 0920 बजे छोटे तथा स्वचालित हथियारों से अंधाधुंध गोलीबारी की और 82 एमएम तथा 120 एमएम के मोर्टार दागे। उन्होंने बताया कि कल रात 11 बजे भी पाक सेना ने पुंछ सेक्टर में संघर्ष विराम का उल्लंघन किया। उन्होंने कहा कि भारतीय सेना मजबूती से और प्रभावी तरीके से गोलीबारी का जवाब दे रही है।

गौरतलब है कि पाकिस्तान और भारत ने शांति व्यवस्था के लिए 2003 में संघर्षविराम समझौता किया था। हालांकि, समय-समय पर दोनों देशों के बीच गोलीबारी की घटनाएं होती रहती हैं और हाल के दिनों में इसमें इजाफा हुआ है। पाकिस्तान ने गुरुवार को दावा किया था कि भारतीय सेना द्वारा नियंत्रण रेखा पर बिना उकसावे के किए गए संघर्षविराम उल्लंघन में दो नागरिक मारे गए और पांच अन्य घायल हुए।

देखिए वीडियो - पाकिस्तान ने भारतीय चौकियों पर बरसाई गोलियां, 8 दिन में तोड़ा आठ बार सीजफायर

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App