ताज़ा खबर
 

अफगानिस्तान ने 50 जवानों को मारने के पाकिस्तान के दावे को किया खारिज

अफगानिस्तान ने पाकिस्तान अर्द्धसैन्य बलों की ‘‘जश्न मनाने वाली’’ उन रिपोर्टों को आज खारिज कर दिया जिसमें गत सप्ताह सीमा पर हुए संघर्ष में 50 अफगान सैनिकों को मारे जाने का दावा किया गया है।

Author इस्लामाबाद | Published on: May 8, 2017 6:07 PM
Afghan security forces (File Pic)

अफगानिस्तान ने पाकिस्तान अर्द्धसैन्य बलों की ‘‘जश्न मनाने वाली’’ उन रिपोर्टों को आज खारिज कर दिया जिसमें गत सप्ताह सीमा पर हुए संघर्ष में 50 अफगान सैनिकों को मारे जाने का दावा किया गया है। अफगानिस्तान ने कहा कि उसके दो सैनिक ही मारे गए थे।
पाकिस्तान में अफगानिस्तान के राजदूत उमर जखिलवाल ने फ्रंटयिर कोर्प के कल के दावे को खारिज किया और उन्होंने कहा कि दोनों सेनाओं के बीच संघर्षों में दो अफगान सैनिक मारे गए थे और सात अन्य घायल हुए थे। उन्होंने ट्वीट कर कहा, ‘‘पाकिस्तान के सभी अखबारों पर पहले पन्ने पर जश्न मनाने वाली खबर को पढ़कर सुबह की शुरुआत हुई जिसमें कहा गया है कि पाकिस्तान ने चमन संघर्ष में अफगानिस्तान के 50 सैनिकों को मारा गिराया और 100 घायल हो गए। जखिलवाल ने कहा कि पड़ोसी के साथ अच्छे संबंध रखने का हमारा दावा वास्तविक है और अगर हम एक-दूसरे के लिए सही भावना रखते हैं तो दो अफगान सैनिकों की मौत भी बहुत ज्यादा है।

उन्होंने कहा, ‘‘चमन संघर्ष में पाकिस्तान की ओर से भी जवानों की मौतें हुई और वे घायल हुए लेकिन इसका जश्न मनाने के बजाय हम इसे दुर्भाग्यपूर्ण और खेदजनक कहते हैं। फ्रंटियर कोर्प के महानिरीक्षक मेजर जनरल नदीम अहमद ने कल दावा किया था कि गत सप्ताह बलूचिस्तान प्रांत में अफगान बलों द्वारा पाकिस्तान के जनगणना कार्यकर्ताओं पर हमले के बाद सेना की जवाबी गोलीबारी में 50 अफगान सैनिक मारे गए और 100 से ज्यादा घायल हो गए।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App