ताज़ा खबर
 

पाकिस्तानी कमांडर की धमकी- 12 मिनट में तबाह कर देंगे पूरा इजरायल

पाकिस्तान आर्मी के अफसर ने फलस्तीन के समर्थन में अपनी बात रखते हुए कहा कि वह नहीं समझते की पाकिस्तान और इस्राइल एक दूसरे के दुश्मन हैं।

मुस्लिम काउंसिल की रिपोर्ट के मुताबिक जुबैर महमूद ने सुधाव दिया कि एतिहासिक रूप से इस्राइल पाकिस्तान के साथ विश्वासघात करता रहा है। (एएनआई फोटो)

पाकिस्तानी आर्मी के एक सीनियर कमांडर ने कहा है कि उनका देश इस्राइल को महज 12 मिनट में तबाह करने में सक्षम में है। AWD न्यूज ने ज्वाइंट चीफ ऑफ स्टाफ कमेटी के चेयरमैन जनरल जुबैर महमूद हयात के हवाले से बताया कि अगर इस्राइल पाकिस्तान की जमीन पर हमला करने की कोशिश करता है कि तो मुल्क यहूदी देश को 12 मिनट से भी कम समय में खत्म कर देगा। जनरल हयात ने यह बात ऑन रिकॉर्ड कही। उन्होंने कहा कि वह यहूदी विरोधी नहीं है। पाकिस्तान आर्मी के अफसर ने फलस्तीन के समर्थन में अपनी बात रखते हुए कहा कि वह नहीं समझते की पाकिस्तान और इस्राइल एक दूसरे के दुश्मन हैं। ज़ीयोनिज्म और यहूदीवाद दोनों अलग-अलग धारणाएं हैं। उन्होंने कहा कि यह लड़ाई है मानव अधिकारों की, जो सभी का अधिकार है।

उन्होंने आगे कहा कि इसमें कोई शक नहीं कि जब मानव अधिकारों की बात आती है तो इसमें पाकिस्तान सबसे भ्रष्ट देश है, लेकिन पाकिस्तान इस्राइल के साथ करीब रिश्ता बनाने के लिए कोई गठबंधन नहीं करने जा रहा है। पाकिस्तान की बाहरी छवि सुधारने के लिए यह जरूरी है कि शायद मुल्क को बदलाव को पहले खुद ध्यान देना चाहिए। इसके बाद सोचना चाहिए कि दूसरों सोच की हमारे प्रति कैसी है।

मुस्लिम काउंसिल की रिपोर्ट के मुताबिक जुबैर महमूद ने सुधाव दिया कि एतिहासिक रूप से इस्राइल पाकिस्तान के साथ विश्वासघात करता रहा है। अपनी इस बात को साबित करने के लिए उन्होंने साल 1967 के एक आर्टिकल का हवाला देते हुए कहा कि इस्राइल के फाउंडर डेविड बेन के मुताबिक, ‘दुनिया के ज़्योनिस्ट आंदोलन को पाकिस्तान के खतरों से लापरवाह नहीं रहना चाहिए। पाकिस्तान जो यहूदियों से नफरत करता है और अरब से प्रेम करता है। अरब देशों के ये समर्थक अरब देशों से ज्यादा खतरनाक है यहूदियों के लिए। इसलिए यहूदी दुनिया के लिए यह जरूरी है कि उसे पाकिस्तान के खिलाफ तत्काल कदम उठाने चाहिए।’ हालांकि बेन के इस कोट को अभी तक सत्यापित नहीं किया जा सका है। इस्राइल के ही कई शिक्षाविद् इसे नकारते रहे हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App