ताज़ा खबर
 

पाकिस्तान में बसों के बीच टक्कर में 30 की मौत, 55 घायल

हादसे की शिकार बसों में से एक फैसलाबाद से बहावलपुर जा रही थी जबकि दूसरी कराची से रहीम यार खान आ रही थी।

Author लाहौर | Updated: October 17, 2016 3:30 PM
Pakistan Bus, Pakistan Bus crash, Pakistan Bus Accident, Lahore Bus Accidentपंजाब प्रांस में दो बसों की घातक टक्कर के बाद पाकिस्तानी राहतदल के कर्मचारी घटनास्थल पर काम करते हुए। (AP Photo/Waleed Saddique/17 Oct, 2016)

पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में तेज गति से आ रही दो यात्री बसों में सोमवार (17 अक्टूबर) को आमने-सामने की भिड़ंत हो गई। इस हादसे में कम से कम 30 लोगों की मौत हो गई जबकि 55 अन्य घायल हो गए। मीडिया रिपोर्टों के मुताबिक यह हादसा यहां से लगभग 600 किमी दूर रहीम यार खान के खानपुर इलाके में सुबह लगभग छह बजे हुआ। बचाव सेवाओं के प्रवक्ता दीबा शहनाज ने बताया कि हादसे की शिकार बसों में से एक फैसलाबाद से बहावलपुर जा रही थी जबकि दूसरी कराची से रहीम यार खान आ रही थी। बचाव अधिकारियों ने बताया कि बसें तेज गति से आ रही थीं जिसकी वजह से यह हादसा हुआ। इस दुर्घटना में कम से कम 30 लोगों की मौत हो गई है जबकि 55 लोग घायल हैं।

रहीम यार खान के जिला समन्वय अधिकारी जफर इकबाल ने बताया कि हादसा इतना दर्दनाक था कि मृतकों और घायलों को बाहर निकालने के लिए बसों को काटना पड़ा। घायलों को खानपुर और रहीम यार खान के अस्पतालों में भर्ती करवाया गया है। रेडियो पाकिस्तान के मुताबिक घायलों में से कुछ की हालत गंभीर है। प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने हादसे में मारे गए लोगों के प्रति दुख और शोक जताया है। उन्होंने संबद्ध अधिकारियों को निर्देश दिया है कि वे घायलों को अच्छा से अच्छा उपचार उपलब्ध करवाएं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 सुपरमॉडल होने के साथ साथ एक सुपरमॉम भी हैं पद्मलक्ष्मी
2 तिब्‍बत में भूकंप के झटके, 6.2 मैग्नीट्यूड रही तीव्रता, एक महीने में दूसरी बार कांपी धरती
3 मोसुल में 15 लाख नागरिकों के बेहद परेशान’ है संराष्ट्र, आईएस के ख़िलाफ़ सैन्य अभियान शुरू