ताज़ा खबर
 

भारत से व्यापारिक रिश्ता तोड़ बुरा फंसा पाकिस्तान, सब्जियों के दाम छू रहे आसमान, देखें-रेट लिस्ट

दूध की कीमत 108 रुपये प्रति लीटर, दही 122 रुपये प्रति लीटर, मटन 1009 प्रति किलो, सरसो तेल 246 रुपये प्रति किलो, प्याज 64 रुपये प्रति किलो और पेट्रोल 113 तथा डीजल 127.30 रुपये प्रति लीटर मिल रहा है।

Author Updated: August 11, 2019 10:07 PM
पाकिस्तान में सब्जियों की कीमतें आसमान छू रही हैं। (फोटो क्रेडिट: डॉन.कॉम)

कश्मीर मामले पर पाकिस्तान ने भारत से व्यापारिक रिश्ता तोड़कर अपनी ही अर्थव्यवस्था के लिए चुनौती मोल ले ली है। पाकिस्तान के इस कदम से उल्टा उसी की आवाम आर्थिक परेशानओं से जूझने लगी है। सीमा पार सब्जियों से लेकर अन्य खाद्य-सामग्री की कीमतें आसमान छू रही हैं। एक तो पहले ही पाकिस्तान में खाद्य पदार्थों की कीमतें जरूरत से ज्यादा थीं। लेकिन, भारत से व्यापारिक रिश्ता तोड़कर उसने तो अपने लोगों की थाली से कई सब्जियों को छीन लिया है।

पाकिस्तान के अखबार ‘डॉन’ के मुताबिक सब्जी व्यापारियों ने ईद-उल-अजहा में डिमांड को देखते हुए पहले ही मुनाफे की दर ऊंची रखी है। व्यापारी साग-सब्जियों की कीमतों में बढ़ोतरी के लिए ट्रांसपोर्टेशन और उसमें लगने वाले ईंधन का हवाला दे रहे हैं। फिलहाल, पाकिस्तान में प्याज, अदरक, लहसुन और टमाटर की कीमतें आसमान छूने लगी हैं। इसके अलावा ब्रेड की कीमतें भी ग्राहकों को झटके दे रही हैं। ब्रेड की कीमतों में 9 फीसदी का इजाफा हो गया है। यहां 30 वाला ब्रेड 35 रुपये और 31 रुपये वाला 36 रुपये का हो गया है।

कराची ब्रेड एसोसिएशन के महासचिव हारून इकबाल ने मार्च 2019 तक डीजल और अन्य ईंधन की कीमतों और माल-ढुलाई को अधिक मूल्य के लिए जिम्मेदार ठहराया। पाकिस्तान की जनता कुल मिलाकर महंगाई के बीच ईद-उल-अजहा मनाएगी। जनता के नसीब में चार पीस वाले बन के लिए 55 रुपये देने पड़ रहे हैं और रस्क का पैकेट 80 रुपये का हो गया है। नहीं चीनी यहां पर 72 रुपये प्रति किलो के हिसाब से मिल रही है। दूध की कीमत 108 रुपये प्रति लीटर, दही 122 रुपये प्रति लीटर, मटन 1009 प्रति किलो, सरसो तेल 246 रुपये प्रति किलो, प्याज 64 रुपये प्रति किलो और पेट्रोल 113 तथा डीजल 127.30 रुपये प्रति लीटर मिल रहा है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 रैपर हार्ड कौर खालिस्तान समर्थकों के साथ आईं नजर, पीएम नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह को बोले अपशब्द
2 यह पोर्न एक्ट्रेस कराना चाहती थी अपने बच्चों के पिता की हत्या, पुलिसवाले को ही दे दी सुपारी!
3 कुवैत से पत्नी को वाट्सऐप पर दे दिया तीन तलाक