ताज़ा खबर
 

Pak ने ब्लॉक की India Today Website, पब्लिश की थी आर्मी चीफ के गाल पर थप्पड़ वाली फोटो

पाकिस्तान ने अपने सेना प्रमुख राहील शरीफ की एक अपमानजनक तस्वीर प्रकाशित करने को लेकर ‘इंडिया टूडे’ वेबसाइट को ‘ब्लॉक’ कर दिया है।
Author इस्लामाबाद | September 15, 2016 13:23 pm
pak सेना प्रमुख राहील शरीफ

पाकिस्तान ने अपने सेना प्रमुख राहील शरीफ की एक अपमानजनक तस्वीर प्रकाशित करने को लेकर ‘इंडिया टूडे’ वेबसाइट को ‘ब्लॉक’ कर दिया है। गौरतलब है कि अंग्रेजी भाषा की इस पत्रिका ने अपने हालिया अंक में अपने कवर पृष्ठ पर राहील की तस्वीर प्रकाशित की थी जिसमें उनके गाल पर थप्पड़ का निशान था।

यहां इंडिया टूडे वेबसाइट के पेज पर यह लिखा हुआ आ रहा, ‘आप जिस साइट पर जाना चाह रहे हैं उसमें शामिल विषय वस्तु पाकिस्तान में देखे जाने के लिए निषेधित है। इस वेबसाइट पर नहीं पहुंचा जा सकता।’ इंटरनेट पर आपत्तिजनक चीजें ब्लॉक करने के लिए अधिकृत पाकिस्तान टेलीकम्युनीकेशंस आॅथरिटी से इसकी पुष्टि के लिए संपर्क बकरीद की छुट्टियों को लेकर नहीं हो पाया।

हालांकि, ऐसा लगता है कि पीटीए को संबद्ध प्राधिकारों ने पाकिस्तान में इंडिया टूडे वेबसाइट ब्लॉक करने का निर्देश दिया। इसके पहले लाहौर उच्च न्यायालय ने एक याचिकाकर्ता को यह विषय संघीय सरकार के समक्ष उठाने का निर्देश दिया था।
इस महीने की शुरूआत में अदालत ने इस याचिका का निपटारा किया था जिसके जरिए संघीय सरकार को यह निर्देश देने की मांग की गई थी कि वह जनरल की अपमानजनक तस्वीर प्रकाशित करने को लेकर इंडिया टूडे वेबसाइट पर पाबंदी लगाए।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.