ताज़ा खबर
 

पाकिस्तान: सूफी दरगाह के बाहर धमाका, 9 लोगों की मौत

पाकिस्तान के लाहौर स्थित दाता दरबार में हुए एक बम धमाके में 9 लोगों के मारे जाने की खबर है।

धमाके में क्षतिग्रस्त हुई कार। (फोटो सोर्स: Dawn)

पाकिस्तान के लाहौर स्थित दाता दरबार में बुधवार (8 मई 2019) को एक बम धमाके में 9 लोगों की मौत हो गई। धमाका सूफी दरगाह के बाहर हुआ जिसमें कई लोग घायल भी हुए, जिनमें से तीन की हालात गंभीर बताई जा रही है। धमाके में जिन पांच लोगों की मौत हुई है वह पुलिस अधिकारी हैं और बाकी आम नागरिक। पंजाब के पुलिस महानिरीक्षक (IGP) आरिफ नवाज ने पुलिस अधिकारियों की मौत की पुष्टि की है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, हमला सुबह 8 बजकर 45 मिनट पर किया गया। पुलिस को आशंका है कि यह एक आत्मघाती हमला था जिसे पंजाब पुलिस की एलीट फोर्स के एक वाहन को निशाना बनाकर अंजाम दिया गया। वहीं शुरुआती जांच में पता चला है कि हमले में सात किलो विस्फोटक का इस्तेमाल किया गया है।

हालांकि अभी तक यह पूरी तरह से साफ नहीं हो सका है कि यह किस तरह का धमाका था। फिलहाल राहत और बचाव का काम जारी है। मौके पर पहुंची पुलिस ने घायलों को नजदीकी अस्पताल में इलाज के लिए भेज दिया है।

प्रशासन की तरफ से भारी पुलिस बल इलाके में तैनात कर दिया गया है और आस-पास के इलाके को खाली करवा लिया है। डीआईजी ऑपरेशन लाहौर अशफाक अहमद खान घायलों का हाल जानने के लिए अस्पताल पहुंचे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App