ताज़ा खबर
 

पाकिस्तान में विस्फोट में 25 मरे, सीनेट के उपाध्यक्ष घायल

पाकिस्तान के अशांत दक्षिण पश्चिमी बलूचिस्तान प्रांत में आज एक शक्तिशाली विस्फोट में 25 व्यक्ति मारे गए और 45 अन्य घायल हो गए।

Author कराची | May 12, 2017 23:13 pm
इस तस्वीर का इस्तेमाल केवल प्रतीक के तौर पर किया गया है। (Photo Source: PTI)

पाकिस्तान के अशांत दक्षिण पश्चिमी बलूचिस्तान प्रांत में आज एक शक्तिशाली विस्फोट में 25 व्यक्ति मारे गए और 45 अन्य घायल हो गए। इस जानलेवा हमले में पाकिस्तान की सीनेट के उपाध्यक्ष बाल बाल बच गए, हालांकि उनकी कार क्षतिग्रस्त हो गई और वह घायल हो गए। प्रांत के मस्तुंग इलाके में मौलाना अब्दुल गफूर हैदरी को निशाना बनाया गया, जब वह एक मस्जिद में जुमे की नमाज के बाद वहां मौजूद लोगों को संबोधित करके बाहर आए। जिस इलाके में विस्फोट हुआ वह प्रांतीय राजधानी क्वेटा से करीब 70 किमी दूर है।
बलूचिस्तान सरकार के प्रवक्ता अनवारउल हक ने कहा, ‘‘यह एक शक्तिशाली विस्फोट था जिसमें 25 लोग मारे गए और 45 लोग घायल हो गए । इस्लामिक स्टेट ने अपने आधिकारिक अमाक न्यूज एजेंसी पर हमले की जिम्मेदारी ली है ।

काकर ने कहा कि हमलावरों ने जिस कार को निाशाना बनाया उसमें हैदरी नहीं थी । हालांकि, सीनेट निदेशक कर्मचारी इफ्तिकार मुगल ड्राइवर और सीनेट के उपाध्यक्ष के दो सहयोगियों के साथ मारे गए । मस्तुंग अस्पताल के उप जिला अधीक्षक ने बताया कि मारे गए अधिकतर लोग जमीयत उलेमा-ए-इस्लाम (जेयूआई-फजल समूह) के कार्यकर्ता थे ।
जेयूआई-एफ से जुड़े हैदरी ने कहा ‘‘जैसे ही हम आए और कार में बैठे जोरदार विस्फोट हुआ । मैं जिंदा हूं, अल्लाह ने मेरी जिंदगी बचाई है। विस्फोट अचानक हुआ जिससे खिड़की के शीशे टूट कर मुझे लगे। मैं घायल हूं लेकिन सुरक्षित हूं। ड्राइवर और मेरे आगे बैठे अन्य लोग बुरी तरह घायल हुए हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App