ताज़ा खबर
 

पाक तालिबान प्रमुख मुल्ला सहित 8 के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी

पाकिस्तान की एक आतंकवाद निरोधक अदालत ने शनिवार को पाकिस्तान तालिबान प्रमुख मुल्ला फजलुल्ला समेत आठ लोगों के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किया। इन लोगों के खिलाफ जून में कराची हवाई अड्डे पर आतंकवादी हमले के मामले में गैर जमानती वारंट जारी किया गया। कराची की एक आतंकवाद निरोधक अदालत ने फजलुल्ला, पूर्व टीटीपी […]

Author December 21, 2014 17:08 pm
इन लोगों के खिलाफ जून में कराची हवाई अड्डे पर आतंकवादी हमले के मामले में गैर जमानती वारंट जारी किया गया।

पाकिस्तान की एक आतंकवाद निरोधक अदालत ने शनिवार को पाकिस्तान तालिबान प्रमुख मुल्ला फजलुल्ला समेत आठ लोगों के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किया। इन लोगों के खिलाफ जून में कराची हवाई अड्डे पर आतंकवादी हमले के मामले में गैर जमानती वारंट जारी किया गया।

कराची की एक आतंकवाद निरोधक अदालत ने फजलुल्ला, पूर्व टीटीपी प्रवक्ता शाहिदुल्ला शाहिद और छह अन्य के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी किया।
एक्सप्रेस ट्रिब्यून की रिपोर्ट के अनुसार अदालत ने पुलिस के आरोप पत्र दायर करने के बाद वारंट जारी किया। कराची हवाई अड्डे के पुराने टर्मिनल को आतंकवादियों ने आठ जून को घेर लिया था। पूरी रात चली मुठभेड़ में 10 आतंकवादियों समेत कम से कम 37 लोग मारे गए थे।

तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान (टीटीपी) प्रवक्ता शाहिदुल्ला शाहिद ने देश के सबसे बड़े हवाई अड्डे पर दुस्साहसिक हमले की जिम्मेदारी ली थी। उसने कहा था कि यह हमला टीटीपी के पूर्व प्रमुख हकीमुल्ला महसूद की हत्या का बदला लेने के लिए किया गया था। महसूद इस साल की शुरुआत में अमेरिकी ड्रोन हमले में मारा गया था।
आतंकवादियों ने हवाई अड्डे के बाहर एक सुरक्षा चौकी पर एक ही दिन बाद एक और हमला किया था। उस हमले में कोई हताहत नहीं हुआ था।

इससे पहले, अक्तूबर में अलकायदा, लश्कर-ए-झांगवी (एलईजे) और हरकतुल जिहाद-ए-इस्लामी (एचजेआई) संगठनों से कथित तौर पर जुड़े चार संदिग्धों को कराची के विभिन्न हिस्सों में छापेमारी के दौरान गिरफ्तार किया गया था।

अपराध जांच विभाग के कार्यवाहक उपमहानिरीक्षक साकिब इस्माइल मेमन ने मीडिया से कहा था, ‘‘गिरफ्तार संदिग्ध हमलावरों को साजो-सामान से मदद प्रदान करते थे।’’

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App