ताज़ा खबर
 

मंत्री पर लगाया था रेप का आरोप, अमेरीकी ब्लॉगर से बोला पाकिस्तान- 15 दिन में छोड़ दो देश

इस्लामाबाद उच्च न्यायालय ने देश में उनके ठहरने की स्थिति के बारे में अधिकारियों से एक अंतिम फैसला करने को कहा, जिसके बाद पाकिस्तानी गृह मंत्रालय ने यह फैसला लिया।

Cynthia D. Ritchieपाकिस्तान ने विवादास्पद अमेरिकी ब्लॉगर सिंथिया रिची की वीजा अवधि बढ़ाने की अर्जी बुधवार को खारिज कर दी।(फोटो-Twitter)

पाकिस्तान में एक अमेरिकी ब्लॉगर को एक मंत्री पर रेप का आरोप लगाने की सजा देश छोड़ने से चुकानी पड़ रही है। पाकिस्तान ने विवादास्पद अमेरिकी ब्लॉगर सिंथिया रिची को 15 दिन के अंदर देश छोड़कर जाने के लिए कह दिया है। पाकिस्तान ने उनकी वीजा अवधि बढ़ाने की अर्जी बुधवार को खारिज कर दी और उन्हें 15 दिनों के अंदर देश छोड़ कर जाने का निर्देश दिया।

इस्लामाबाद उच्च न्यायालय ने देश में उनके ठहरने की स्थिति के बारे में अधिकारियों से एक अंतिम फैसला करने को कहा, जिसके बाद पाकिस्तानी गृह मंत्रालय ने यह फैसला लिया। ‘रेडियो पाकिस्तान’ की खबर के मुताबिक मंत्रालय ने रिची को 15 दिनों के अंदर देश छोड़ कर जाने को कहा है क्योंकि उनका वीजा नहीं बढ़ाया गया है।

उल्लेखनीय है कि उच्च न्यायालय में एक याचिका दायर करके एक याचिकाकर्ता इफ्तिखार अहमद ने कहा था कि रिची एक विदेशी नागिरक हैं और पाकिस्तान में बगैर वैध वीजा के रह रही हैं।


उन्होंने रिची को स्वदेश भेजने की भी मांग की थी। रिची ने जून में अपने फेसबुक पेज पर एक वीडियो क्लिप पोस्ट करके आरोप लगाया था कि पाकिस्तान के पूर्व गृह मंत्री रहमान मलिक ने उनसे बलात्कार किया था। रिची ने साथ ही, पूर्व प्रधानमंत्री युसूफ रजा गिलानी और एक अन्य पूर्व मंत्री पर आरोप लगाया था कि दोनों ने 2011 उनके साथ मारपीट की।

(भाषा इनपुट्स के साथ)

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 भारत-चीन तनातनी के बीच नेपाल ने लिपुलेख में तैनात की सेना, भारतीय सैनिकों पर पैनी नजर रखने के आदेश
2 न्यूक्लियर हथियार दोगुने कर रहा चीन, जल-थल और नभ से मिसाइल दागने की कर रहा पुरजोर तैयारी, पेंटागन ने चेताया
3 दक्षिण चीन सागर में ड्रैगन दाग रहा था बैलेस्टिक मिसाइल, ऊपर से अमेरिकी जासूसी विमान ‘ड्रैगन लेडी’ ने भर दी उड़ान, PLA हुआ बेचैन!
IPL 2020 LIVE
X