ताज़ा खबर
 

पाकिस्तानः सेना, ISI ने बनवाई इमरान खान की ‘‘कठपुतली सरकार’’- पूर्व PM नवाज शरीफ का बड़ा आरोप

शरीफ लाहौर से लगभग 80 किमी दूर गुजरांवाला में 11 विपक्षी दलों के गठबंधन पाकिस्तान डेमोक्रेटिक मूवमेंट (पीडीएम) को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने शुक्रवार देर रात लंदन से वीडियो लिंक के माध्यम से कार्यक्रम को संबोधित किया।

Author नई दिल्ली | Updated: October 17, 2020 2:32 PM
pakistan, nawaz sharif, armyपाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ। (file)

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने देश की सेना और खुफिया एजेंसी आईएसआई पर उन्हें अपदस्थ करने और इमरान खान को सत्ता में ला कर अपनी ‘‘कठपुतली सरकार’’ बनवाने का आरोप लगाया। शरीफ लाहौर से लगभग 80 किमी दूर गुजरांवाला में 11 विपक्षी दलों के गठबंधन पाकिस्तान डेमोक्रेटिक मूवमेंट (पीडीएम) को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने शुक्रवार देर रात लंदन से वीडियो लिंक के माध्यम से कार्यक्रम को संबोधित किया।

विपक्षी दलों ने 20 सितंबर को पीडीएम के गठन और तीन चरण में सरकार विरोधी अभियान चलाने की घोषणा की थी। इसके तहत इमरान खान की अगुवाई वाली पाकिस्तान तहरीके इंसाफ सरकार को सत्ता से हटाने के लिए देश भर में जन सभाएं, प्रदर्शन और रैलियां की जाएंगी। जनवरी 2021 में इस्लामाबाद के लिए लंबा मार्च निकाला जाएगा।

सैन्य नेतृत्व पर निशाना साधते हुए, शरीफ ने कहा, ‘‘(सेना प्रमुख) जनरल कमर जावेद बाजवा ने मेरी सरकार को खत्म कर दिया। उन्होंने 2018 के चुनावों में धांधली की और नाकाबिल इमरान खान को देश पर थोप दिया। जनरल बाजवा प्रत्यक्ष अपराधी हैं और उन्हें इसके लिए जवाब देना होगा।

उन्होंने उनकी सरकार गिराने के पीछे इंटर-सर्विसेज इंटेलिजेंस (आईएसआई) का हाथ होने का भी आरोप लगाया और कहा कि पूरा प्रकरण आईएसआई प्रमुख लेफ्टिनेंट जनरल फैज हमीद की मदद से हुआ।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 COVID-19: चीनी राष्ट्रपति को कोरोना? भाषण के बीच खांसे, लाइव फीड काटी गई, हॉन्गकॉन्ग के चैनल का दावा- जिनपिंग दौरा बीच में छोड़ बीजिंग लौटे
2 मास्क पहनने वाले हमेशा रहते हैं COVID-19 संक्रमित- बोले डोनाल्ड ट्रंप, फेस कवर से अक्सर रहते हैं दूर
3 म्यांमार में किसानों के बच्चों को बनाया मानव कवच, गोलीबारी में हुई मौत; यूएन ने दिए जांच के आदेश
IPL 2020 LIVE
X