ताज़ा खबर
 

VIDEO: पाक आर्मी ने लॉन्च किया हाईटेक वार रूम, सेना प्रमुख राहिल शरीफ ने अपने सामने रात में ही कराया युद्धाभ्यास

पाक सेना प्रमुख ने पाक सैनिकों के बुलंद हौसले, उन्नत प्रशिक्षण, प्रोफेशनल स्किल और उनकी तैयारियों की सराहना की है।

पाक सेना प्रमुख राहिल शरीफ बैठक करते हुए।

पाकिस्तान ने इंटरनेट आधारित एक हाईटेक वार रूम बनाया है। पाक आर्मी के चीफ जनरल राहिल शरीफ खुद इस वार रूम की तैयारियों का जायजा ले रहे हैं। पाकिस्तानी अखबार ‘डॉन’ की वेबसाइट पर छपी खबर के मुताबिक आर्मी चीफ शरीफ ने रात में न केवल इस वार रूम का जायजा लिया बल्कि सेना के अधिकारियों को उसके उद्देश्यों और उसके काम करने के तरीकों के बारे में भी जानकारी दी। पाक सेना प्रमुख ने रात में ही सैनिकों की युद्ध की स्थिति से निपटने की तैयारियों का भी जायजा लिया।

पाक सेना की इंटर-सर्विस पब्लिक रिलेशंस (आईएसपीआर) के प्रमुख जनरल असीम बाजवा ने फेसबुक अकाउंट पर एक वीडियो पोस्ट किया है जिसमें बीती रात में खरियां-गुजरांवाला में पाक सेना द्वारा किए गए युद्धाभ्यास और सेना प्रमुख राहिल शरीफ की बैठक की फुटेज है। खबर के मुताबिक, पाक सेना प्रमुख ने युद्धाभ्यास देख कर पाक सैनिकों के बुलंद हौसले, उन्नत प्रशिक्षण, प्रोफेशनल स्किल और उनकी तैयारियों की सराहना की है।

वीडियो देखिए: पाक आर्मी चीफ ने कहा, हम जबाव देने को तैयार हैं

पाकिस्तान आर्मी फिलहाल सेन्ट्रल और सदर्न कमांड में युद्धाभ्यास करा रही है। इस अभ्यास में सेंट्रल कमांड की इन्फैन्ट्री और मेकेनाइज्ड कॉलम्स भी शामिल हुई। खबर के मुताबिक पाकिस्तानी सेना प्रमुख अपनी सेना की तैयारियों को परखना चाहते हैं। युद्धाभ्यास के वक्त सेंट्रल कमांड के कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल उमर दुरानी, गुजरांवाला के कमांडर ले. जनरल इकराम उल हक और पाक सेना के ट्रेनिंग एंड इवैल्युएशन आईजी ले. जनरल कमर बाजवा भी मौजूद थे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App