ताज़ा खबर
 

सेना प्रमुख के बयान पर पाकिस्‍तान की ललकार- हम युद्ध के लिए तैयार

जियो न्यूज ने पाकिस्तानी सेना के हवाले से लिखा है कि पाकिस्तान एक परमाणु शक्ति संपन्न राष्ट्र है और वह युद्ध के लिए तैयार है। जनरल रावत ने पाकिस्तान को भारतीय सशस्त्र बलों के त्वरित एक्शन से चौंका दिया है।

पाकिस्तान के आर्मी चीफ जनरल कमर जावेद बाजवा। (फोटो सोर्स इंडियन एक्सप्रेस)

भारत के थल सेना अध्यक्ष जनरल विपिन रावत ने शनिवार (22 सितंबर) को कहा था कि अब वक्त आ गया है कि पाकिस्तान की बर्बरता का जवाब उसी की भाषा में दिया जाए। जनरल रावत के बयान पर अब पाकिस्तानी सेना ने भी अपना बयान जारी किया है।

जियो न्यूज ने पाकिस्तानी सेना के हवाले से लिखा है कि पाकिस्तान एक परमाणु शक्ति संपन्न राष्ट्र है और वह युद्ध के लिए तैयार है। भारतीय सेना प्रमुख जनरल रावत ने पाकिस्तान को भारतीय सशस्त्र बलों के त्वरित एक्शन से चौंका दिया है। ये बयान उन्होंने दोनों देशों के विदेश मंत्रियों के बीच होने वाली बैठक को रद करने के नई दिल्ली के फैसले के ठीक एक दिन बाद दिया है।

एक स्थानीय पाकिस्तानी टीवी चैनल को दिए इंटरव्यू में आईएसपीआर के डीजी मेजर जनरल आसिफ गफूर ने शनिवार (22 सितंबर) को कहा,” जनरल रावत ने कहा है कि भारतीय सेना अगला कदम उठाएगी। भारतीय सेनाओं के हमले में हमेशा चौंकाने वाली बात होती है। जनरल रावत ने ये बातें मीडिया से बातचीत में कही हैं। हम हमेशा युद्ध के लिए तैयार हैं। युद्ध तब होता है जब दूसरा पक्ष युद्ध के लिए तैयार न हो।

पाकिस्तानी सेना की मीडिया विंग के प्रवक्ता मेजर जनरल आसिफ गफूर ने कहा कि पाकिस्तान की शांति चाहने की इच्छा को उनकी कमजोरी नहीं समझा जाना चाहिए। पाकिस्तानी सेना इलाके की शांति को नहीं बिगड़ने देगी। मेजर जनरल गफूर ने जनरल रावत के बयान को गैर जिम्मेदाराना करार दिया है।

मेजर जनरल गफूर ने ये भी कहा कि कश्मीरियों की तीसरी पीढ़ी भारतीय फौजों के कश्मीर में अवैध कब्जे की लड़ाई लड़कर कुर्बानियां दे रही है। भारतीय सरकार कश्मीरियों के राजनीतिक संघर्ष का दमन कर पाने में नाकाम रही है। हालांकि सेना के प्रवक्ता ने ये भी कहा कि बातचीत का प्रस्ताव अभी भी मेज पर ही है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App