ताज़ा खबर
 

पाक सेना का दावा, हवाई हमले में 13 उग्रवादी ढेर

पाकिस्तानी सेना ने अफगानिस्तान की सीमा से सटे अशांत कबायली इलाके में उग्रवादियों के ठिकानों पर हवाई हमले किए जिसमें कम से कम 13 उग्रवादी मारे गए हैं। उत्तर वजीरिस्तान के डट्टा खेल...

Author May 21, 2015 1:41 AM
सेना ने एक बयान में कहा कि हमले में 13 उग्रवादी मारे गए हैं जबकि उनके पांच ठिकाने तबाह हो गए।

पाकिस्तानी सेना ने अफगानिस्तान की सीमा से सटे अशांत कबायली इलाके में उग्रवादियों के ठिकानों पर हवाई हमले किए जिसमें कम से कम 13 उग्रवादी मारे गए हैं। उत्तर वजीरिस्तान के डट्टा खेल इलाके के उपनगरों में विद्रोहियों को निशाना बनाया गया। यह सात कबायली इलाकों में से एक है।

सेना ने एक बयान में कहा कि हमले में 13 उग्रवादी मारे गए हैं जबकि उनके पांच ठिकाने तबाह हो गए। हालांकि स्वतंत्र सूत्रों द्वारा इस सूचना की पुष्टि नहीं जा सकी क्योंकि क्षेत्र स्वतंत्र मीडिया के पहुंच से बाहर है।

पाकिस्तानी सेना ‘जर्ब-ए-अजब’ नाम के ऑपरेशन के तहत उत्तरी वजीरिस्तान क्षेत्र में तालिबान और अन्य उग्रवादियों के खिलाफ बड़े पैमाने पर हमले कर रही है और अल कायदा से संबंधित उग्रवादियों से ज्यादा जिलों का कब्जा छीन चुकी है।

उग्रवादी अभी भी अफगानिस्तान से लगी सीमा के क्षेत्र में पहाड़ों पर अपने स्थान पर पकड़ बनाए हुए हैं, जिस वजह से सुरक्षा बलों को हमले करने के लिए बाध्य होना पड़ रहा है।

सेना ने कहा कि ऑपरेशन में 1500 से ज्यादा उग्रवादी मारे जा चुके हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App