ताज़ा खबर
 

पाकिस्तानी आर्मी चीफ जनरल बाजवा का कार्यकाल बढ़ा, अगले तीन साल का मिला एक्सटेंशन

Pakistan Army Chief, Qamar Javed Bajwa: प्रधानमंत्री कार्यालय से जारी अधिसूचना में कहा गया है कि जनरल कमर जावेद बाजवा के कार्यकाल को तीन साल के लिए बढ़ाए जाने का फैसला लिया गया है। यह फैसला क्षेत्रीय सुरक्षा वातावरण को ध्यान में रखकर किया जा रहा है।

Author Updated: August 19, 2019 6:19 PM
पाकिस्तान के सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा का कार्यकाल अगले 3 वर्षों के लिए बढ़ा दिया गया है।

Pakistan Army Chief, Qamar Javed Bajwa: पाकिस्तान की इमरान खान सरकार ने आर्मी चीफ कमर जावेद बाजवा का कार्यकाल तीन साल के लिए बढ़ा दिया है। खबरों के मुताबिक पाकिस्तान की सुरक्षा के मद्देनजर यह फैसला लिया गया है। अधिसूचना पर व्यक्तिगत रूप से प्रधानमंत्री इमरान ने खुद हस्ताक्षर किए हैं। वह इस साल रिटायर होने वाले थे।

प्रधानमंत्री कार्यालय  से जारी अधिसूचना  में कहा गया है कि जनरल कमर जावेद बाजवा के कार्यकाल को तीन साल के लिए बढ़ाए जाने का फैसला लिया गया है। यह  फैसला क्षेत्रीय सुरक्षा वातावरण को ध्यान में रखकर किया जा रहा है। वर्तमान कार्यकाल पूरा होने की तारीख से अगले तीन साल के लिए उन्हें फिर से सेनाध्यक्ष नियुक्त किया जाता है। गौरतलब है कि नवंबर 2016 में पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने जनरल कमर जावेद बाजवा को सेनाध्यक्ष नियुक्त किया था।

बता दें भारत द्वारा जम्मू कश्मीर से विशेष राज्य का दर्जा हटाए जाने के बाद पाकिस्तान संग रिश्ते और तल्ख हो गए हैं। भारत- पाकिस्तान के बीच तल्खियों के बीच यह फैसला लिया गया है। हाल ही में जनरल ने कश्मीर  को लेकर किसी भी हद तक जाने की बात कही थी। एलओसी पर तनाव और अफगानिस्तान में शांति प्रक्रिया  के लिहाज से बाजवा का कार्यकाल बढ़ाया जाना अहम माना जा रहा है। वहीं जानकारों का  मानना है कि बाजवा को एलओसी का काफी अनुभव है और यह भी अन्य वजहों मे से एक है जिस वजह से बाजवा का कार्यकाल बढ़ाया गया है।

कहा यह भी जा रहा है कि  पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान जनरल बाजवा के काम से खुश हैं जिसकी वजह से उनका कार्यकाल बढ़ाया गया है।उनके कार्यकाल को बढ़ाए जाने का एक पहलू यह भी है कि हाल ही में पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान अमेरिका दौरे पर गए थे। इस दौरान  बाजवा भी उनके साथ मौजूद थे और इस दौरान बाजवा अमेरिकी सेना के महत्वपूर्ण अधिकारी से मिले थे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 VIDEO: सिर सहला रहे थे सांसद, पीएम मोदी पीछे से पहुंचे और हाथ फेरने लगे
2 मजहब का मजाक या कुछ और? मिया खलीफा ने बताई हिजाब में पोर्न शूट की असली कहानी, ISIS तक से मिली थी धमकी
3 लाखों ब्रा इकट्ठा कर रहा यह संगठन! मकसद जान आप भी करेंगे सलाम