ताज़ा खबर
 

जवान पाकिस्तानी लड़कियों का शोषण कर रही पाकिस्तानी सेना! महिला सामाजिक कार्यकर्ता के पिता का खुलासा

गुलालेई इस्माइल और उनके माता-पिता का आरोप है कि पाकिस्तानी सेना आदिवासी इलाकों खासकर पाकिस्तान के वजीरिस्तान में महिलाओं का शोषण करती है।

Author नई दिल्ली | Published on: October 19, 2019 5:46 PM
पाकिस्तानी सेना पर लगे गंभीर आरोप।

पाकिस्तान की सामाजिक कार्यकर्ता गुलालेई इस्माइल पाकिस्तानी सेना के खिलाफ काफी मुखर रही हैं। यही वजह रही कि आखिरकार पाकिस्तान आर्मी के डर से उन्हें पाकिस्तान छोड़ना पड़ा और अब वह अमेरिका में हैं और वहां की नागरिकता लेने की कोशिशों में जुटी हैं। वहीं गुलालेई इस्माइल के बुजुर्ग माता-पिता अभी भी पाकिस्तान के इस्लामाबाद में ही रहते हैं। गुलालेई इस्माइल के पिता ने बताया कि बीते गुरुवार को पाकिस्तानी सुरक्षाबलों के कुछ जवान सादे कपड़ों में उनके घर आए थे और उन्हें बात करने के लिए बाहर बुलाया था, लेकिन उनके बाहर आने से इंकार कर देने के बाद वह चले गए थे।

गुलालेई के माता-पिता पाकिस्तान में आतंक को वित्त पोषण देने के आरोप झेल रहे हैं और फिलहाल जमानत पर जेल से बाहर हैं, लेकिन उनके देश से बाहर जाने पर रोक है। हालांकि गुलालेई इस्माइल के माता-पिता इन आरोपों से इंकार करते हैं।

बता दें कि गुलालेई इस्माइल और उनके माता-पिता पारंपरिक पश्तून मूवमेंट के समर्थक हैं। पाकिस्तानी सेना पर आरोप है कि उसने देश के सीमावर्ती इलाकों से कई लोगों को विस्थापित कर दिया है, वहीं इन इलाकों से हजारों की संख्या में युवा गायब हैं, जिसका आरोप भी पाकिस्तानी सेना पर लगता है।

गुलालेई इस्माइल और उनके माता-पिता का आरोप है कि पाकिस्तानी सेना आदिवासी इलाकों खासकर पाकिस्तान के वजीरिस्तान में महिलाओं का शोषण करती है। गुलालेई इस्माइल के पिता ने एसोसिएटिड प्रेस को बातचीत में बताया कि “वजीरिस्तान में युवा लड़कियों की कहानियां दिल दहलाने वाली हैं कि किस तरह से पाकिस्तानी सेना और नॉन स्टेट एक्टर्स युवा लड़कियों और महिलाओं का शोषण करते हैं।”

पाकिस्तान की एक अन्य मानवाधिकार कार्यकर्ता और राजनेता बुशरा गोहर और अन्य सामाजिक कार्यकर्ताओं ने बीते दिनों वजीरिस्तान का दौरा किया था। बुशरा गोहर ने भी पाकिस्तानी सुरक्षाबलों द्वारा महिलाओं का यौन शोषण करने की बात कही है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 VIDEO: लूटपाट से घबराई बुजुर्ग महिला ने दे दिए अपने पैसे, लुटेरे ने सिर चूमकर वापस किए
2 Johnson & Johnson ने बाजार से वापस मंगवाए Baby Powder, सैंपल में मिले एस्बेस्टस!
3 जुमे की नमाज के दौरान मस्‍ज‍िद में बिखरीं लाशें, धमाके में दो दर्जन मौतें