ताज़ा खबर
 

पाकिस्तान में बड़े आतंकी हमले की कोशिश नाकाम, सात आतंकी ढेर

इन आतंकवादियों के ठिकाने से विस्फोटक, हथगोले, बड़ी मात्रा में गोलियां, तीन मोटरसाइकिल और संवेदनशील इमारत का मानचित्र बरामद हुआ है।

Author लाहौर | Published on: July 31, 2016 3:48 PM
पाकिस्तान पुलिस और सोलजर्स। (REUTERS/Akhtar Soomro/File)

पाकिस्तान के पंजाब सूबे में रविवार (31 जुलाई) को सुरक्षाबलों ने एक बड़े आतंकवादी हमले के प्रयास को नाकाम करते हुए सात आतंकवादियों को मार गिराया। ये सभी सूबे के एक अहम सरकारी प्रतिष्ठान पर हमला करने की साजिश रच रहे थे। पाकिस्तान की पंजाब पुलिस के आतंकवाद रोधी विभाग (सीटीडी) के मुताबिक, उसे यह सूचना मिली थी कि करीब 10-12 आतंकवादी यहां स्थित एक संवेदनशील प्रतिष्ठान एवं कानून प्रवर्तन एजेंसियों पर हमले की साजिश रच रहे हैं।

सीटीडी ने कहा, ‘पुलिस कमांडो के साथ सीटीडी की एक टीम ने रविवार (31 जुलाई) तड़के लाहौर से करीब 50 किलोमीटर दूर स्थित चक चार रसाला शेखपुरा जिले में एक घर पर छापा मारा। टीम ने उन्हें आत्मसमर्पण करने को कहा।’ उन्होंने कहा, ‘लेकिन इसके बजाय आतंकियों ने छापा मारने गई सुरक्षाबलों की टीम पर गोलियां बरसानी शुरू कर दीं। जवाबी गोलीबारी में सात आतंकवादी मारे गए। शेष तीन आतंकवादी वहां से भागने में सफल रहे।’

इन आतंकवादियों के ठिकाने से विस्फोटक, हथगोले, बड़ी मात्रा में गोलियां, तीन मोटरसाइकिल और संवेदनशील इमारत का मानचित्र बरामद हुआ है। सीटीडी ने इन आतंकवादियों के शवों को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है और यह पता लगाया जा रहा है कि वे किस संगठन से जुड़े थे।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 अमेरिका के ऑस्टिन शहर में गोलीबारी, एक महिला की मौत
2 फ्रांस के चर्च पर हमला मामले में नाबालिग रिहा, दो अब भी हिरासत में
3 अगली पीढ़ी के लड़ाकों को ट्रेनिंग दे रहा है इस्लामिक स्टेट: रिपोर्ट