ताज़ा खबर
 

आतंकवादियों के खिलाफ सख्ती के लिए पंजाब में तैनात किए जाएंगे पाक रेंजर्स

पूर्व गृह मंत्री रहमान मलिक ने खुलासा किया था कि पंजाब के दक्षिणी हिस्से में प्रतिबंधित संगठनों के आतंकवादियों के 150 से ज्यादा स्लीपर सेल हैं।

Author लाहौर | Updated: September 9, 2016 8:04 PM
पाकिस्तान सेना (एपी फाइल फोटो)

आतंकवादियों और उन्हें मदद पहुंचाने वालों पर सख्त कार्रवाई के लिए पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में कम से कम दो महीने के लिए अर्द्धसैनिक रेंजर्स की तैनाती की जा सकती है। कराची में ऐेसे ही अभियान को अंजाम दिया जा चुका है। पंजाब सरकार ने गृह मंत्रालय से मांग की है कि कम से कम दो महीने के लिए रेंजर्स की तैनाती की जाए ताकि पुलिस और आतंकवाद निरोधक विभाग (सीटीडी) को आतंकवादियों और उनकी मदद करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई और प्रांत में प्रतिबंधित संगठनों से मुकाबले में मदद मिले।

पाकिस्तानी सेना की ओर से पंजाब सरकार पर काफी दबाव डाला जाता रहा है कि वह आतंकवादियों और प्रतिबंधित संगठनों के खिलाफ कार्रवाई में तेजी लाए ताकि प्रांत में आतंकवाद की किसी बड़ी वारदात को टाला जा सके। पूर्व गृह मंत्री रहमान मलिक ने खुलासा किया था कि पंजाब के दक्षिणी हिस्से में प्रतिबंधित संगठनों के आतंकवादियों के 150 से ज्यादा स्लीपर सेल हैं ।

पंजाब के कानून मंत्री राणा सनाउल्ला ने कहा कि रेंजर्स खुफिया सूचनाओं के आधार पर चलाए जाने वाले अभियानों में पुलिस और सीटीडी की मदद करेंगे और ईद-उल-अजहा एवं मुहर्रम के दौरान सुरक्षा मुहैया कराएंगे। सनाउल्ला ने कहा कि क्वेटा त्रासदी के बाद प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की अध्यक्षता में हुई बैठकों के दौरान रेंजर्स की मदद मांगने की जरूरत महसूस हुई। क्वेटा त्रासदी में 70 से ज्यादा लोग मारे गए थे, जिसमें ज्यादातर वकील थे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 पत्नी के साथ हुआ झगड़ा तो बैंक लूटा, पुलिस से कहा- घर पर नहीं जेल में रहना चाहता हूं
2 यूरोप की सबसे ऊंची पहाड़ी पर खराब हुई केबल कार, 9,840 फीट पर पूरी रात लटके रहे 45 लोग
3 पाकिस्तान में परमाणु हथियारों का बढ़ता जखीरा अमेरिका के लिए ‘गंभीर खतरा’: विशेषज्ञ