ताज़ा खबर
 

फिसली पाकिस्‍तान के विदेश मंत्री की जुबान, कहा- हाफिज सईद हमारे लिए बोझ है पर…

पाकिस्तानी विदेश मंत्री ख्वाजा आसिफ ने वैश्विक स्तर पर स्वीकार किया है कि आंतक का मास्टरमाइंड हाफिज सईद पाकिस्तान के लिए 'एक दायित्व' है।

Pakistan Kashmir, Kashmir Freedom, india Kashmir Pakistan, Khawaja Muhammad Asifपाकिस्तान के रक्षा मंत्री ख्वाजा मुहम्मद आसिफ।

पाकिस्तानी विदेश मंत्री ख्वाजा आसिफ ने वैश्विक स्तर पर स्वीकार किया है कि आंतक का मास्टरमाइंड हाफिज सईद पाकिस्तान के लिए ‘एक दायित्व’ है। हालांकि उनकी सरकार को इस दायित्व से छुटकारा पाने के लिए समय लगेगा। न्यूयॉर्क स्थित एशिया सोसायटी सेमिनार में ख्वाजा आसिफ ने कहा, ‘ये कहना बहुत आसान है कि पाकिस्तान हक्कानी नेटवर्क, हाफिज सईद और लश्कर-ए-तयैबा का समर्थन करता है।’ लेकिन इनसे छुटकारा पाने में हमें थोड़ा समय लगेगा। क्योंकि इन दायित्वों से छुटकारा पाने के लिए हमारे पास अभी संपत्ति नहीं है। गौरतलब है कि मुंबई हमलों का मास्टरमाइंड हाफिज सईद खुलेआम पाकिस्तान में घूमता रहा है। हाल में इस संगठन ने नई राजनीतिक पार्टी का ऐलान किया है। जो संभावित पाकिस्तान में होने जा रहे साल 2018 के आम चुनाव में भाग ले सकती है। जानकारी के लिए बता दें कि पाकिस्तान सरकार पर अपने देश से आंतकवाद खत्म करने का अंतर्राष्ट्रीय दवाब है। यही कारण है कि बीते सप्ताह आंतकी हाफिज सईद की राजनीतिक पार्टी मिल्ली मुस्लिम लीग के पंजीकरण का विरोध किया गया। पार्टी पंजीकरण के विरोध में इस्लामाबाद चुनाव आयोग को पत्र लिखा गया। जिसके बाद खूफिया एजेंसियों द्वारा सुरक्षा कारणों का हवाला देकर पार्टी के पंजीकरण नहीं किया गया।

हालांकि चुनाव आयोग द्वारा पार्टी का पंजीकरण नहीं किए जाने पर उपचुनाव में हाफिद सईद ने अपना निर्दलीय उम्मीदवार मैदान में उतारा था। नवाज शरीफ पर भ्रष्टाचार के आरोप लगने के बाद लाहौर लोकसभा सीट के लिए उपचुनाव हुए। इस चुनाव में सईद का उम्मीदवार तीसरे नंबर रहा। जबकि नवाज की पत्नी चुनाव जीतीं। मुंबई आतंकी हमले के आरोपी हाफिज सईद को यूएन और अमेरिका पहले ही वैश्विक आतंकी घोषित कर चुके हैं। इस साल के शुरुआत से ही सईद को नजरबंद रखा गया। हाफिज की नजरबंदी को लगातार विस्तार दिया जाता रहा है। हालांकि अभी तक उसके खिलाफ चार्जशीट दाखिल नहीं की गई है।

Next Stories
1 अमेरिकी रक्षा सचिव के पहुंचते ही काबुल एयरपोर्ट पर हमला, दागे गए 30 रॉकेट
2 बच्‍चों की घटिया शिक्षा वाली सूची में दूसरे नंबर पर भारत, वर्ल्‍ड बैंक की रिपोर्ट ने खोली पोल
3 पाकिस्‍तान के वित्‍त मंत्री भी भ्रष्‍टाचार के मामले में फंसे, अदालत ने तय किये आरोप
ये पढ़ा क्या?
X