ताज़ा खबर
 

पाकिस्‍तान: अमीर घरों की 6 महिलाएं अरेस्‍ट, ISIS आतंकियों को फंड-पत्‍न‍ियां मुहैया कराने का आरोप

जांच में पता चला है कि करीब 20 महिलाओं का ऐसा नेटवर्क काम कर रहा है जो बेहद अमीर घरों से ताल्‍लुक रखती हैं और एजुकेशनल इंस्‍टीट्यूट्स में युवा लड़कियों का ब्रेनवॉश करती हैं।

Author कराची | December 24, 2015 7:42 PM
इराक और सीरिया में पैर पसारने के बाद ISIS लगातार विस्‍तार की कोशिश कर रहा है।

पाकिस्‍तान के सिंध प्रांत के एंटी टेररिज्‍म पुलिस ने बीते हफ्ते छह महिलाओं को हिरासत में लिया है। अमीर घरों से ताल्‍लुक रखने वाली इन महिलाओं पर आरोप है कि वे आतंकी संगठन आईएसआईएस के आतंकियों के लिए फंड्स और पत्‍न‍ियों का इंतजाम कर रही थीं।

एसपी उमर खताब ने गुरुवार को कहा कि इन महिलाओं के नेटवर्क का पता उस वक्‍त चला, जब उन्‍होंने दो अमीर लोगों की पत्‍न‍ियों को हिरासत में लिया। इन पर आरोप था कि इन्‍होंने मई महीने में 45 इस्‍माइली शिया मुसलमानों की हत्‍या में मदद की। इन्‍हीं आतंकियों ने इस साल मानवाधिकार कार्यकर्ता सबीन महमूद को निशाना बनाया था। इन महिलाओं के पास से जो लैपटॉप, हार्ड डिस्‍क और यूएसबी स्‍ट‍िक बरामद की गईं, उनसे ही ये चौंकाने वाली जानकारी सामने आई। खताब के मुताबिक, आईएसआईएस को मदद करने वाले एक ऐसे नेटवर्क का पता चला है जिसमें कुछ चुनिंदा इंस्‍टीट्यूट में काम करने वाले बेहद पढ़े लिखे, अमीर प्रोफेसर और स्‍टूडेंट्स तक शामिल हैं। जांच में पता चला है कि करीब 20 महिलाओं का ऐसा नेटवर्क काम कर रहा है जो बेहद अमीर घरों से ताल्‍लुक रखती हैं और इन एजुकेशनल इंस्‍टीट्यूट्स में युवा लड़कियों का ब्रेनवॉश करती हैं। इसके अलावा, वे आईएसआईएस के लिए फंड जुटाने और इस संगठन से जुड़े आतंकियों के लिए पत्‍न‍ियां भी अरेंज करती थीं। ये महिलाएं लड़कियों के बीच आईएसआईएस के आतंकियों से जुड़ी पेन ड्राइव बांटती थीं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App