ताज़ा खबर
 

हमें नुकसान पहुंचाने की कोशिश भी हुई तो भारत पर कर देंगे परमाणु हमला, पाक रक्षा मंत्री की धमकी

पाक के रक्षा मंत्री ने कहा कि अगर पाकिस्तान को नुकसान पहुंचाने की कोशिश की गई तो भारत पर परमाणु हमला करने से हम नहीं चूकेंगे।
पाकिस्तान के रक्षा मंत्री ख्वाजा आसिफ (फोटो-रॉयटर)

जम्मू-कश्मीर के उरी में हुए आतंकी हमले के बाद पाकिस्तान के रक्षा मंत्री ख्वाजा आसिफ ने भारत को परमाणु हमले की धमकी दी है। ख्वाजा ने एक टीवी चैनल को दिए इंटरव्यू में साफ-साफ कहा कि अगर हमारी सलामती को खतरा हुआ और किसी ने हमारी जमीन पर कदम रखा तो हम इन हथियारों का इस्तेमाल करने से गुरेज नहीं करेंगे। उन्होंने कहा कि अगर पाकिस्तान को नुकसान पहुंचाने की कोशिश की गई तो भारत पर परमाणु हमला करने से हम नहीं चूकेंगे। इसके साथ ही ख्वाजा ने कहा कि कश्मीर पर हल बातचीत से ही निकल सकता है। शांति के लिए कश्मीर मसले का हल जरूरी है। भारत-पाक संबंधों में कश्मीर के बिना बातचीत का कोई मतलब नहीं है। पाकिस्तान के रक्षा मंत्री का बयान ऐसे समय में आया है जब दोनों के बीच लगातार तल्खी बढ़ रही है। हिज्बुल कमांडर बुरहान वानी की हत्या के बाद से ही दोनों देशों के संबंधों में लगातार खटास आई है।

गौरतलब है कि ख्वाजा इससे पहले भी भारत को कई बार धमकी दे चुके हैं लेकिन उरी में हुए आतंकी हमले के बाद जहां भारत में गुस्सा है वहीं उनके इस बयान के बाद केंद्र सरकार क्या प्रतिक्रिया देती है यह देखने वाली बात होगी। आपको बता दें कि उरी में सेना के ब्रिगेड मुख्यालय पर हुए आतंकी हमले की पीएम मोदी ने कड़ी निंदा की है। उन्होंने कहा कि इसके पीछे के दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा। वहीं गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने अपना विदेश दौरा रद्द करते हुए रविवार को अपने घर पर आपात बैठक की ।

Read Also- पाकिस्तान बना रहा है बड़ा परमाणु भंडारघर, अमेरिकी सैटेलाइट ने ली दो तस्वीरें

इस बैठक में एनएसए अजीत डोभाल सहित कई उच्चाधिकारी मौजूद थे। वहीं रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर श्रीनगर पहुंच गए हैं और सेना प्रमुख उरी पहुंच चुके हैं। रक्षा मामलों से जुड़े विशेषज्ञों का कहना है कि यह हमला पिछले 2 दशकों में सबसे बड़ा हमला है।

Read Also-60 सालों से J&K के लोग परेशान, युद्ध जैसी स्थिति पैदा करने के लिए हुआ उरी हमला- महबूबा

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. N
    Nand
    Sep 18, 2016 at 2:34 pm
    अब इसे बताना होगा है हम किया है मै अपने देश कि नेता से अनुरोध करता हूँ सिर्फ बयान न दे कुछ करें जिससे देश के लोगों के अच्च्छी संदेश जाए आप इस गरीब के पैसे का मजाक बना दिए हैं सिर्फ बयान दे के, आप को काम करने के लिए पैसे मिलते है उसे पेट मैं डाल रहे हैं ।
    (0)(0)
    Reply