ताज़ा खबर
 

VIDEO: 15 साल की लड़की पर पुलिस का अत्याचार, आंखों में मिर्च स्प्रे कर लगा दी हथकड़ी

वीडियो में लड़की पुलिस को बार-बार छोड़ने को कह रही है। वह चिल्ला रही है कि पुलिस उसे छोड़े, उसे टच न करे लेकिन दो पुलिवालों ने उसके दोनों हाथों को पकड़ लिया और उसके हाथ पीछे कर उसे हथकड़ी लगा दी।
15 साल की लड़की पर पुलिस का अत्याचार, आंखों में मिर्च स्प्रे कर लगा दी हथकड़ी

15 साल की एक स्कूली छात्रा को कुछ पुलिसवालों ने न सिर्फ बेअदबी से पकड़ा बल्कि उसकी आंखों में मिर्च स्प्रे कर दिया और उसे जबरन हथकड़ी पहना दी। लड़की का कसूर बस इतना था कि उसकी साइकिल से किसी कार को टक्कर लग गई थी। जब लड़की ने पुलिस कार्रवाई का विरोध किया तो दो पुलिसकर्मियों ने उसे जबरन पकड़ लिया और उसकी आंखों में मिर्च स्प्रे कर दिया। इस दौरान लड़की विरोध करती रही। लड़की को पुलिसवालों ने दोनों हाथ पीछे कर हथकड़ी लगा दी। इसके बाद पीड़ित लड़की जमीन पर बैठ गई। ये मामला अमेरिकी शहर मैरीलैन्ड का है जहां गुरुवार को इस अश्वेत लड़की के साथ यह हादसा हुआ। एक पुलिसकर्मी के शरीर पर लगे कैमरे में ये सारी चीजें कैद हो रही थीं। जब पीड़ित लड़की के परिवार ने इस घटना की शिकायत की तो ये वीडियो रिलीज किया गया। वीडियो में लड़की एक्सीडेन्ट होने के बाद डरी, सहमी और कन्फ्यूज नजर आ रही है। बाबजूद पुलिस ने उसके साथ इस तरह की हरकत की।

वीडियो में लड़की पुलिस को बार-बार छोड़ने को कह रही है। वह चिल्ला रही है कि पुलिस उसे छोड़े, उसे टच न करे लेकिन दो पुलिवालों ने उसके दोनों हाथों को पकड़ लिया और उसके हाथ पीछे कर उसे हथकड़ी लगा दी। इस पर पुलिवाला कहता है कि हम तुम्हें नहीं छोड़ेंगे क्योंकि तुम भाग जाओगी। एक पुलिसवाला यह भी कहता है कि हम तुम्हें मदद करने की कोशिश कर रहे हैं। तुम माइनर हो इसलिए तुम्हारे पैरेन्टस से संपर्क करेंगे। इसके बाद दो पुलिसवाले उसका हाथ पकड़ते हैं और एक उसका पैर। तभी लड़की पुलिसवाले को किक मार देती है, इससे उसका कैमरा काम करना बंद कर देता है जबकि दूसरे पुलिसकर्मी के कैमरे में ये सब कैद हो रहा होता है। उसमें पता चलता है कि इसके बाद पुलिसवालों ने उसकी आंखों में मिर्च स्प्रे कर दिया। मिर्च स्प्रे के बाद लड़की चिल्ला उठती है कि उसे सांस लेने में परेशानी हो रही है।

पीड़ित लड़की और उसकी मां समेत करीब 100 लोगों ने इस घटना के बाद हैगर्सटाउन स्थित पुलिस हेडक्वार्टर के सामने विरोध-प्रदर्शन किया और इस मामले में जवाबदेही तय करने की मांग की। पीड़ित लड़की ने बताया कि वह पुलिसवालों से किसी भी तरह के मेडिकल हेल्प नहीं चाहती थी,इसीलिए उसने पुलिस को किक मारी। पीड़ित लड़की की मां ने कहा कि पुलिस जब इतनी कन्सर्न थी तो पुलिसवाले उसे अस्पताल क्यों नहीं ले गए? हालांकि बाद में लड़की के पिता उसे अस्पताल लेकर गए। उसके सिर पर चोट लगी थी और शरीर पर कई जगह खरोच है।

Read Also मिशेल ओबामा ने की बराक ओबामा की नकल, वायरल हुआ मजेदार वीडियो

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.