ताज़ा खबर
 

ऑस्कर विनर डायरेक्टर पर शोषण के दाग, बेटी ने टीवी इंटरव्यू में बताया- 7 साल की उम्र में मुझे बनाया शिकार

चार बार के ऑस्कर विनर रहे डायरेक्टर पर इससे पहले साल 1992 में यौन हिंसा के आरोप लगे थे, मगर तब एलन ने तब उन्हें बेबुनियाद और गलत करार दिया था।

32 साल की डायलन फॉरो ने गुरुवार को ‘सीबीएस दिस मॉर्निंग’ को इंटरव्यू दिया। उन्होंने इस दौरान अपने पिता पर कई गंभीर आरोप लगाए। (फोटोः सीबीएस/फेसबुक)

अमेरिका में मशहूर फिल्म डायरेक्टर हेवुड वुडी एलन (57) पर फिर से यौन शोषण के दाग लगे हैं। ये गंभीर आरोप उनकी गोद ली हुई बेटी डायलन फॉरो (32) ने लगाए हैं। फॉरो ने गुरुवार को इस बाबत एक टीवी इंटरव्यू में अपने और पिता के बीच संबंधों को लेकर दिल दहलाने वाले खुलासे किए थे। उन्होंने कहा था कि पिता ने उनका सात साल की उम्र में यौन शोषण किया था। चार बार के ऑस्कर विनर रहे डायरेक्टर पर इससे पहले साल 1992 में यौन हिंसा के आरोप लगे थे, मगर एलन ने तब उन्हें बेबुनियाद और गलत करार दिया था। बेटी का इंटरव्यू प्रसारित होने के बाद कई लोगों ने एलन की निंदा की है। एक्टर कॉलिन फर्थ ने विरोध के तौर पर तो उनके साथ भविष्य में काम करने से मना कर दिया। यही नहीं, बीते दिनों ग्रेटा गर्विग, रेबेका हॉल, एलेन पेज और मीरा सॉर्विनो सरीखी एक्ट्रेसेज ने एलेन संग काम न करने का ऐलान किया था।

फॉरो का यह इंटरव्यू ‘सीबीएस दिस मॉर्निंग’ पर प्रसारित हुआ था। ताजा खुलासों से पहले पीड़िता ने साल 2014 में सबसे पहले पिता के खिलाफ आवाज उठाई थी। उन्होंने तब पिता पर आरोप लगाते हुए एक ओपन लेटर लिखा था, जिसे बाद में न्यूयॉर्क टाइम्स ने अपने ब्लॉग सेक्शन में प्रकाशित किया था। आरोप है कि फॉरो जब अंडरगारमेंट्स में थी, तब पिता अचानक उनके बिस्तर पर आ गए थे।

फॉरो का कहना था, “मैं सच बोल रही हूं। मुझे लगता है कि यह जरूरी है कि लोग एक पीड़ित और आरोपी के मामले को बेहतर तरीके से समझें। ये चीजें बदलाव लाने के लिए काफी हैं।” इंटरव्यू में वह आगे बताती हैं, “पिता मुझसे पेट के बल लेट जाने के लिए कहते थे। वह इस दौरान मुझे भाई की टॉय ट्रेन से खेलने की सलाह देते थे। मैं जब उससे खेल रही होती थी, तब वह मेरा यौन शोषण करते थे। वह तब मेरे शरीर को गलत नीयत से छू रहे होते थे।”

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App