scorecardresearch

ओरलैंडो गोलीबारी: अमेरिकी एलजीबीटी समुदाय में मातम और भय का माहौल

गे क्लब पर हमला करने वाले उमर मतीन ने अपने पिता से कहा था कि जब उसने मियामी में दो पुरुषों को चुंबन लेते हुए देखा तो वह बहुत परेशान हुआ।

orlando gay club shooting, orlando florida shooting, orlando gay club, orlando shooting, US LGBT Community, United States
ओरलैंडो के ‘प्लस’ क्लब में गोलीबारी की घटना के शोक में एलजीबीटी समुदाय के लोग अमेरिका के अलग अलग शहरों में कार्यक्रम आयोजित कर रहे हैं। (एपी फोटो)

अमेरिका के ओरलैंडो के एक गे क्लब में गोलीबारी की जघन्य घटना के बाद से एलजीबीटी समुदाय के बीच शोक और भय का माहौल है। इस समुदाय ने कभी ऐसा सोचा नहीं था कि उन्हें ऐसी स्थिति का सामना करना होगा। गे क्लब पर हमला करने वाले उमर मतीन ने अपने पिता से कहा था कि जब उसने मियामी में दो पुरुषों को चुंबन लेते हुए देखा तो वह बहुत परेशान हुआ।

ओरलैंडो के ‘प्लस’ क्लब में गोलीबारी की घटना के शोक में एलजीबीटी समुदाय के लोग अमेरिका के अलग अलग शहरों में कार्यक्रम आयोजित कर रहे हैं। बोस्टन में होने वाली पार्टियों और वाशिंगटन में गे फेस्टिवल के लिए सुरक्षा प्रबंध कड़े किए गए हैं। डलास के मेयर माइक रॉलिंग्स ने कहा, ‘हमारा एलजीबीटी समुदाय रोजाना जिस भय में जीता है यह उसी की दुखद मिसाल है।’ अफगान मूल के युवक मतीन ने ओरलैंडो के गे क्लब में गोलीबारी की जिसमें कम से कम 50 लोग मारे गए और 53 घायल हो गए।

पढें अंतरराष्ट्रीय (International News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट