ताज़ा खबर
 

ओरलैंडो गोलीबारी: अमेरिकी एलजीबीटी समुदाय में मातम और भय का माहौल

गे क्लब पर हमला करने वाले उमर मतीन ने अपने पिता से कहा था कि जब उसने मियामी में दो पुरुषों को चुंबन लेते हुए देखा तो वह बहुत परेशान हुआ।
Author न्यूयॉर्क | June 13, 2016 19:20 pm
ओरलैंडो के ‘प्लस’ क्लब में गोलीबारी की घटना के शोक में एलजीबीटी समुदाय के लोग अमेरिका के अलग अलग शहरों में कार्यक्रम आयोजित कर रहे हैं। (एपी फोटो)

अमेरिका के ओरलैंडो के एक गे क्लब में गोलीबारी की जघन्य घटना के बाद से एलजीबीटी समुदाय के बीच शोक और भय का माहौल है। इस समुदाय ने कभी ऐसा सोचा नहीं था कि उन्हें ऐसी स्थिति का सामना करना होगा। गे क्लब पर हमला करने वाले उमर मतीन ने अपने पिता से कहा था कि जब उसने मियामी में दो पुरुषों को चुंबन लेते हुए देखा तो वह बहुत परेशान हुआ।

ओरलैंडो के ‘प्लस’ क्लब में गोलीबारी की घटना के शोक में एलजीबीटी समुदाय के लोग अमेरिका के अलग अलग शहरों में कार्यक्रम आयोजित कर रहे हैं। बोस्टन में होने वाली पार्टियों और वाशिंगटन में गे फेस्टिवल के लिए सुरक्षा प्रबंध कड़े किए गए हैं। डलास के मेयर माइक रॉलिंग्स ने कहा, ‘हमारा एलजीबीटी समुदाय रोजाना जिस भय में जीता है यह उसी की दुखद मिसाल है।’ अफगान मूल के युवक मतीन ने ओरलैंडो के गे क्लब में गोलीबारी की जिसमें कम से कम 50 लोग मारे गए और 53 घायल हो गए।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.