ताज़ा खबर
 

पाकिस्तानी प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की ओपन हार्ट सर्जरी कामयाब

शरीफ की बेटी मरियम नवाज ने इससे पहले सोशल मीडिया पर सर्जरी के बारे में जानकारी दी थी। उन्होंने ट्विटर पर लिखा- सर्वशक्तिमान के अनुग्रह से सर्जरी ठीक चल रही है। कुछ और घंटे लगेंगे। प्रार्थना से चमत्कार हो रहे हैं।

Author लंदन | June 1, 2016 4:50 AM
नवाज शरीफ की बेटी मरियम नवाज शरीफ ने ट्वीट करके नवाज की सर्जरी के बारे में जानकारी दी थी।

पाकिस्तानी प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की मंगलवार को ब्रिटेन के एक अस्पताल में ओपन हार्ट सर्जरी हुई। शरीफ की पार्टी ने कहा कि उनकी सर्जरी सफल रही। गत पांच सालों में शरीफ की यह दूसरी हार्ट सर्जरी है। शरीफ एक नियमित चिकित्सकीय जांच के लिए पिछली 22 मई को लंदन गए थे। जांच में उनके दिल में एक परेशानी का पता चला और चिकित्सकों ने उन्हें सर्जरी की सलाह दी। पीएमएल-एन के 66 साल के नेता शरीफ लंदन स्थित प्रिंसेस गे्रस अस्पताल में सर्जरी के बाद ठीक हैं। पीएमएल-एन के एक प्रवक्ता ने कहा कि आपरेशन सफल रहा।

Read Also: नवाज शरीफ की होगी ओपन हार्ट सर्जरी, पीएम नरेंद्र मोदी ने भी मांगी अच्छी सेहत की दुआ

शरीफ की बेटी मरियम नवाज ने इससे पहले सोशल मीडिया पर सर्जरी के बारे में जानकारी दी थी। उन्होंने ट्विटर पर लिखा- सर्वशक्तिमान के अनुग्रह से सर्जरी ठीक चल रही है। कुछ और घंटे लगेंगे। प्रार्थना से चमत्कार हो रहे हैं। एक घंटे पहले नसों की ग्राफ्टिंग शुरू हुई। उन्होंने उससे पहले ट्वीट किया- प्रधानमंत्री की सर्जरी ब्रिटेन के समयानुसार सुबह आठ बजे शुरू हुई। उससे पहले उनसे बात की, वह बहुत ही खुशदिल थे। शरीफ कम से कम एक सप्ताह अस्पताल में रुकेंगे। चिकित्सकों के इजाजत देने के बाद वह स्वदेश लौटेंगे।

इस बीच रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन और अफगानिस्तान के राष्ट्रपति अशरफ गनी सहित विश्व के कई नेताओं ने शरीफ को सर्जरी से पहले सफलता की शुभकामनाएं दीं। इस्लामाबाद में पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय ने कहा कि शरीफ ने सर्जरी से पहले केवल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से ही बात की। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता नफीस जकारिया ने कहा कि प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने प्रधानमंत्री मोदी को फोन किया और आगामी आपरेशन और जल्द स्वस्थ होने के लिए उनकी शुभकामनाओं के लिए मोदी के प्रति आभार जताया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App