रूसः पर्म स्टेट यूनिवर्सिटी में अंधाधुंध फायरिंग, अफरा-तफरी के बीच बिल्डिंग से छलांग लगाने लगे छात्र; हमले में 8 मरे

रूस की पर्म यूनिवर्सिटी सोमवार को अंधाधुंध गोलीबारी की जानकारी सामने आ रही है। अफरा तफरी के बीच लोग जान बचाने के लिए बिल्डिंग से छलांग लगा रहे हैं, हमले में अब तक 8 लोगों के मारे जाने की खबर है।

Perm University Russia
हमले का एक VIDEO सामने आया है, जहां नजर आ रहा है कि कैसे छात्र अपनी जान बचाने के लिए छलांग रहे थे। Photo Source- Screen Grab Tweet @Mike_Eckel

रूस की पर्म यूनिवर्सिटी में एक संदिग्ध शख्स के द्वारा अंधाधुंध गोलीबारी करने में 8 लोगों की मौत की जानकारी सामने आ रही है। अफरा तफरी के बीच लोग जान बचाने के लिए बिल्डिंग से छलांग लगाने लगे थे, जहां कई छात्र गोलियों से घायल हुए हैं तो कई अपने बचाव की कोशिश में चोटिल बताए जा रहे हैं। रूसी समाचार एजेंसी TASS के अनुसार एक अज्ञात शख्स रूस के पर्म स्टेट यूनिवर्सिटी की इमारतों में घुसा और अंधाधुंध गोलिया चलाने लगा। भारतीय समय के अनुसार यह घटना दोपहर एक बजे के आस-पास की है। कई लोग घायल हो जाने के बाद सुरक्षाबलों ने उसे गिरफ्तार किया जा सका। एजेंसी के अनुसार शूटर्स की गोलियों की चपेट में आकर अब तक 8 लोगों की मौत हो चुकी है।

विवि के छात्र अरुण विश्वकर्मा ने एक हिंदी चैनल को बताया, फायरिंग यूनिवर्सिटी के बाहर हुई। हमलावर विवि के भीतर नहीं घुस पाया। हालांकि, गोलियों की तड़तड़ाहट से कैंपस के छात्रों में अफरा-तफरी का माहौल पनप गया था। वे इसके बाद खिड़कियों से निकल कर वहां से भागने की कोशिश में जुट गए थे। फिलहाल कैंपस को बंद कर दिया गया है।  

पर्म क्षेत्र के स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक 14 लोग घायल हुए हैं। घायलों को लेकर आ रहे अलग-अलग आंकड़ों का फिलहाल मिलान नहीं हो सका है। पर्म स्टेट यूनिवर्सिटी प्रेस सर्विस के अनुसार, अज्ञात अपराधी ने एक गैर-घातक बंदूक का इस्तेमाल किया। विश्वविद्यालय के छात्रों और कर्मचारियों ने खुद को कमरों में बंद कर लिया, और विश्वविद्यालय ने उन लोगों से कैंपस छोड़ने का आग्रह किया जो ऐसा करने की स्थिति में थे।

रूस के गृह मंत्रालय ने बताया कि बंदूकधारी को बाद में हिरासत में ले लिया गया। घटना के बाद जांच समिति ने हत्या की जांच शुरू कर दी है। सरकारी तास समाचार एजेंसी ने एक अनाम कानूनी स्रोत का हवाला देते हुए कहा कि कुछ छात्र एक इमारत की खिड़कियों से बाहर कूद गए। क्षेत्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक घायलों को गोलीबारी और इमारत से भागने की कोशिश में चोटें आई हैं।

पढें अंतरराष्ट्रीय समाचार (International News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट