ताज़ा खबर
 

कार्यकर्ताओं ने परमाणु परीक्षण के बाद उत्तर कोरिया के आसमान में पर्चे छोड़े

दक्षिण कोरिया के कार्यकर्ताओं ने उत्तर कोरिया के नवीनतम परमाणु परीक्षण और बदले की कार्रवाई की धमकी की निंदा करते हुए आज सीमा पर उसके आकाश में हजारों पर्चे छोड़े।
Author सोल | September 15, 2016 13:49 pm

दक्षिण कोरिया के कार्यकर्ताओं ने उत्तर कोरिया के नवीनतम परमाणु परीक्षण और बदले की कार्रवाई की धमकी की निंदा करते हुए आज सीमा पर उसके आकाश में हजारों पर्चे छोड़े। सीमावर्ती शहर पाजू में हेलियम गुब्बारों की मदद से ये पर्चे आसमान में छोड़े गए जिसमें उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग उन की लोगों के कल्याण से कहीं अधिक तरजीह परमाणु हथियारों को देने को लेकर आलोचना की गयी है।

पाला बदलने के बाद अब कार्यकर्ता बन चुके पार्क सांग हाक का यह प्रचार कार्यक्रम उत्तर कोरिया के पांचवें और सबसे बड़े परमाणु परीक्षण के बाद विभाजित कोरियाई प्रायद्वीप में उत्पन्न सैन्य तनाव के बीच हुआ है।

पिछले हफ्ते यह परीक्षण हुआ था। गुब्बारे छोड़े जाने से चंद घंटे पहले उत्तर कोरिया की सरकारी संवाद समिति केसीएनए ने एक टिप्पणी प्रकाशित की जिसमें पार्क को ऐसा कचरा करार दिया है जैसा दुनिया में कोई नहीं है। केसीएनए ने कहा कि गुब्बारा छोड़ने की घटना पिछले हफ्ते के परीक्षण की सफलता के जवाब में की गई है और यह दक्षिण कोरिया का टकराव का प्रयास है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.