ताज़ा खबर
 

सोशल मीडिया पर फरेब कर इस शातिर महिला ने 17 दिन में कमाए 35 लाख

खुद को तलाकशुदा, गरीब और लाचार बताकर ये महिला अपने बच्चे के नाम पर अबतक 35 लाख रुपये सोशल मीडिया से ऐंठ चुकी है।

एक महिला आपको फेसबुक, ट्विटर और इंस्टाग्राम पर हर जगह मिल जाएगी। ये महिला इतनी शातिर है कि अपने फरेब के जाल में पूरी दुनिया को फंसा चुकी है। उसने सिर्फ 17 दिन में इन्हीं सोशल साइट के जरिए 35 लाख से ज्यादा रुपये कमा लिए हैं। ये महिला संयुक्त अरब अमीरात की रहने वाली है और इसे पुलिस ने गिरफ्तार भी कर लिया है।

दुबई पुलिस की मानें तो इस महिला ने फेसबुक, इंस्टाग्राम और ट्विटर पर कई लोगों को अपना शिकार बनाया। अपनी भोली सूरत और दयनीय बातों से इसने सिर्फ 17 दिनों में इतने पैसे कमा लिए। दुबई पुलिस में क्रिमिनल इंवेस्टिगेशन डिपार्टमेंट के डायरेक्टर ब्रिगेडियर जमाल अल सलीम अल जल्लाफ ने बताया कि ये शातिर महिला आॅनलाइन ही अपना अकाउंट संभालती थी और सोशल प्लेटफार्म पर अपने बच्चे की मासूम फोटो लगाकर उसके खर्च के नाम पर लोगों से पैसे मांगती थी।

ब्रिगेडियर साहब ने खलीज़ टाइम्स को दिए जवाब में बताया कि वह औरत हर शख्स को कहती थी कि वह तलाकशुदा है और अपने बच्चे को खुद पाल रही है। संयोग से इस महिला की कारस्तानी पर इसके पूर्व पति की नजर गई। इसके बाद उसने पुलिस को पूरी जानकारी दी कि ये महिला तलाकशुदा है लेकिन बच्चे उसके ही साथ रहते हैं। ई—क्राइम प्लेटफार्म पर उसके पति ने ये सिद्ध भी किया कि बच्चे अब उसके साथ रहते हैं।

महिला के पूर्व पति को इस बात का तब एहसास हुआ जब उसके तमाम रिश्तेदारों ने इस बारे में शिकायत की। उसे लगा कि उनके बच्चों की फोटो का इस्तेमाल भीख मांगने के लिए हो रहा है। तो अगर आप भी सोशल मीडिया पर किसी के लिए दया भाव से मदद करने जा रहे हैं तो एक बार पूरी पड़ताल कर लें।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 श्रीलंकाई राष्ट्रपति ने दी ‘मुस्लिम प्रभाकरन’ के सिर उठाने की चेतावनी! जानें क्या बोले सिरिसेना
2 60 से ज्यादा महिलाओं की हत्या का दावा, ड्रग एडिक्ट और वेश्याओं को बनाता था निशाना, शिकार की पेटिंग तक बनाई!
3 ब्रिटेन के अगले प्रधानमंत्री बनने की दौड़ में यह राजनेता, कोकेन लेने की बात कबूली