ताज़ा खबर
 

अमेरिका: सेकेंडरी इमिग्रेशन चेक के लिए रोके गए उमर अब्‍दुल्‍ला, ट्वीट किया- मैं तो शाहरुख की तरह पोकेमॉन नहीं पकड़ता

न्यूयॉर्क यूनिवर्सिटी की ओर से आयोजित एक कार्यक्रम को संबोधित करने के लिए उमर न्यूयॉर्क में हैं।
जम्‍मू कश्‍मीर के पूर्व मुख्‍यमंत्री उमर अब्‍दुल्‍ला।

जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला को आज यहां पहुंचने पर हवाई अड्डे पर करीब दो घंटे बिताने पड़े, क्योंकि अमेरिकी अधिकारियों ने उनकी ‘‘अचानक सेकंडरी आव्रजन जांच’’ की। बहरहाल, 46 साल के उमर ने इसे हल्के-फुल्के अंदाज में लिया और कहा कि वह जब भी अमेरिका आते हैं, उनके साथ हर बार ऐसा होता है। उन्होंने यह भी कहा कि अचानक होने वाली जांच ‘‘अब थकाने वाली’’ होती जा रही है। हवाई अड्डे से किए गए कई ट्वीट में उमर ने कहा कि अमेरिका पहुंचने के बाद एक बार फिर उनकी ‘‘अचानक’’ सेकंडरी आव्रजन जांच की गई। उन्होंने कहा, ‘‘तीन यात्राओं में तीसरी बार….अचानक होने वाली ये चीजें अब थकाने वाली होती जा रही हैं।’’ उमर ने कहा, ‘‘मुझे सिर्फ दो घंटे बिताने पड़े और यह हर बार होता है।’’ न्यूयॉर्क यूनिवर्सिटी की ओर से आयोजित एक कार्यक्रम को संबोधित करने के लिए उमर न्यूयॉर्क में हैं। उमर ने ट्वीट करते हुए लिखा, ”मैंने अभी दो घंटे होल्डिंग एरिया में बिताए और ऐसा हर बार होता है। शाहरुख खान की तरह मैं टाइम पास करने के लिए पोकेमॉन भी नहीं पकड़ता। अमेरिका में लैंड करते ही एक और ”रैंडम” सेकंडरी आव्रजन जांच। तीन यात्राओं में तीसरी बार, अब इससे थकान होने लगी है। मैं यहां न्‍यूयॉर्क यूनिवर्सिटी के एक कार्यक्रम में बोलने आया हूं लेकिन अब मेरी इच्‍छा यही है कि काश मैं घर पर ही रहा होता। दो घंटे पूरी तरह बर्बाद हो गए।”

भारतीय सेना की सर्जिकल स्‍ट्राइक पर क्‍या बोले शाहिद अफरीदी, देखें वीडियो:

गाैरतलब है कि बॉलीवुड अभिनेता शाहरुख खान को भी इसी साल 11 अगस्‍त को लॉस एंजेलिस एयरपोर्ट पर सुरक्षा जांच के लिए रोका गया था। गुस्‍साए शाहरुख ने तब ट्वीट किया था, ”मैं सुरक्षा एजेंसी और उनके द्वारा की जाने वाली जांच को पूरी तरह से समझता हूं और उसकी इज्जत भी करता हूं लेकिन हर बार यूएस इमिग्रेशन पर रोका जाना मुझे सच में बहुत बुरा लगता है।” शाहरुख के साथ ऐसा पहली बार नहीं हुआ था। इससे पहले 2012 में भी शाहरुख को रोककर रखा गया था। तब उन्हें न्यूयॉर्क एयरपोर्ट पर 2-3 घंटे तक रुकना पड़ा था।

READ ALSO: BIGG BOSS10: कंटेस्टेंट बनीं भोजपुरी और बी-ग्रेड फिल्मों की ये Hot एक्ट्रेस, अजय देवगन, सुनील शेट्टी के संग भी कर चुकीं काम

शाहरुख ने खुद को रोके जाने वाली घटना पर कहा था कि उन्हें सुरक्षा जांच में लगे अधिकारियों से कोई परेशानी नहीं है लेकिन बिना बात के घंटों इंतजार करना उन्हें अजीब लगता है। अपने दूसरे ट्वीट में शाहरुख ने मजाकिया लहजे में कहा कि वह रोके जाने के वक्त पोकेमॉन गो गेम खेलकर टाइम पास कर रहे हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.