ताज़ा खबर
 

अमेरिका: महिला ने भीड़ पर कार चढ़ाई, भारतीय एमबीए छात्रा सहित चार की मौत

अमेरिका में एक महिला ने ओकलाहोमा यूनिवर्सिटी की होमकमिंग परेड के दौरान भीड़ पर कार चढ़ा दी, जिसमें एक भारतीय एमबीए छात्रा सहित चार लोगों की मौत हो गई...

Author न्यूयॉर्क | October 26, 2015 12:53 AM
एक महिला ने ओकलाहोमा यूनिवर्सिटी की होमकमिंग परेड के दौरान भीड़ पर कार चढ़ा दी, जिसमें एक भारतीय एमबीए छात्रा सहित चार लोगों की मौत हो गई और 47 अन्य लोग घायल हो गए। (एपी फोटो)

अमेरिका में एक महिला ने ओकलाहोमा यूनिवर्सिटी की होमकमिंग परेड के दौरान भीड़ पर कार चढ़ा दी, जिसमें एक भारतीय एमबीए छात्रा सहित चार लोगों की मौत हो गई और 47 अन्य लोग घायल हो गए। संदेह है कि महिला शराब पीकर गाड़ी चला रही थी।

स्टिलवाटर पुलिस ने एक बयान में कहा कि तीन वयस्क लोगों की घटनास्थल पर ही मौत हो गई जबकि दो साल के एक बच्चे ने चोटों के चलते अस्पताल में दम तोड़ दिया।

यूनिवर्सिटी ऑफ सेंट्रल ओकलाहोमा (यूसीओ) के अध्यक्ष डोन बेत्ज के अनुसार कल हुई दुर्घटना में मरने वालों में मुंबई की रहने वाली 23 साल की निकिता नकाल शामिल है।

अधिकारियों ने कार चला रही महिला की पहचान 25 वर्षीय एडैसिया आवेरी चैम्बर्स के रूप में की है जिसे शराब पीकर कार चलाने के संदेह में हिरासत में ले लिया गया। उसने सबसे पहले एक पुलिस अधिकारी की मोटरसाइकिल को टक्कर मारी फिर अपनी कार परेड में जा रहे लोगों पर चढ़ा दी।

स्टिलवाटर पुलिस विभाग के बयान के मुताबिक मौके पर ही तीन लोगों को मृत घोषित कर दिया गया जबकि चौथे लड़के की मौत अस्पताल में हुई।

पोंका सिटी के मेगन लैंट्ज ने ओकलाहोमा अखबार को बताया कि हादसे के समय घटनास्थल पर करीब 100 लोग थे। कार उस समय करीब 72 से 80 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चल रही थी।

स्टिलवाटर सिटी काउंसिल की मेयर गिना नोबल ने कहा, ‘‘हम दुर्घटना से अत्यंत दुखी हैं और हमारी संवेदनाएं तथा प्रार्थनाएं मृतकों के परिवारों और घायलों के साथ हैं।’’

पुलिस ने बताया कि दुर्घटना में घायल हुए आठ लोगों की हालत अत्यंत गंभीर है, नौ लोगों को गंभीर और 17 लोगों को कम गंभीर चोटें आई हैं। अधिकारियों ने बताया कि घायलों में कुछ बच्चे भी शामिल हैं।

यूनिवर्सिटी ऑफ सेंट्रल ओकलाहोमा की वेबसाइट पर पोस्ट किए गए एक बयान में बेत्ज ने नकाल के परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की। बेत्ज ने कहा कि यूनिवर्सिटी जल्द ही नकाल को श्रद्धांजलि अर्पित करेगी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App