ताज़ा खबर
 

ओक्लहोमा में बवंडर में दो की मौत, तूफान में कई घर तबाह

ओक्लाहोमा के आपातकालीन प्रबंधन ने रिपोर्ट दी है कि तूफान ने कोल काउंटी में एक रेडियो स्टेशन की इमारत को और मर्रे, गारविन और जॉस्टन काउंटीज में अनगिनत घरों को तबाह कर दिया।

Author ओक्लाहोमा सिटी | Published on: May 10, 2016 11:57 PM
ओक्लाहोमा में बवंडर ने घरों को तबाह कर दिया है, वाहनों को पलट दिया है और पेड़ों की छाल तक को गिरा दिया।(Hayden Mahan via AP)

ओक्लाहोमा में बवंडर ने घरों को तबाह कर दिया है, वाहनों को पलट दिया है और पेड़ों की छाल तक को गिरा दिया। यह मैदानी इलाकों में आए भीषण तूफानों की श्रृंखला का हिस्सा है। बवंडर की वजह से कम से कम दो लोग मारे गए हैं।
भविष्यवाणी करने वालों ने रॉफ (आबादी 725) और हिकॉरी (आबादी 71) के लोगों को चेतावनी देते हुए कहा, ‘‘आप ऐसी स्थिति में रह रहे हैं जिसमें जान को खतरा है।’’ इन क्षेत्रों में बड़ी क्षति हुई है। उन्होंने कहा कि जो लोग खुले में रह रहे हैं उनके लिए उड़ता हुआ मलबा जान लेवा साबित होगा।

आपातकालीन प्रबंधन के निदेशक गैरी लिगोन ने कहा कि मर्रे के पास एक व्यक्ति जख्मी हो गया है, जहां पर हिकॉरी स्थित है। गारविन काउंटी के अधिकारियों ने कहा कि दक्षिण ओक्लाहोमा सिटी में वायनीवुड के पास एक अन्य बवंडर ने घरों को प्रभावित किया जिस वजह से एक व्यक्ति की मौत हो गई, जिसकी उम्र 70 वर्ष से ज्यादा मानी जा रही है।

जॉनस्टन काउंटी में, शासनाधिकारी के कार्यालय ने कहा कि बवंडर की वजह से एक व्यक्ति की कनरविल्ले के पास मौत हो गई। ओक्लाहोमा के आपातकालीन प्रबंधन दफ्तर ने रिपोर्ट दी है कि तूफान ने कोल काउंटी में एक रेडियो स्टेशन की इमारत को और मर्रे, गारविन और जॉस्टन काउंटीज में अनगिनत घरों को तबाह कर दिया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories