scorecardresearch

ऑन ड्यूटी रेप करने वाले पुलिसवाले को 263 साल की सजा, 17 से 50 साल की 13 अश्‍वेत महिलाओं को बनाया शिकार

29 साल का डेनियल होल्‍ट्जक्‍लॉ गरीब इलाकों में ड्यूटी पर गश्‍त के दौरान महिलाओं को रोकता था और उनकी तलाशी लेने के बहाने उन्‍हें शिकार बनाता था।

ऑन ड्यूटी रेप करने वाले पुलिसवाले को 263 साल की सजा, 17 से 50 साल की 13 अश्‍वेत महिलाओं को बनाया शिकार
डेनियल होल्‍ट्जक्‍लॉ को जैसे ही सजा सुनाई गई, वह कोर्ट रूम में ही फूट फूट कर रोने लगा। (AP Photo)

अमेरिकी शहर ओक्‍लाहोमा के एक पूर्व पुलिस अफसर पर अश्‍वेत महिलाओं से रेप और यौन उत्‍पीड़न का दोष साबित हुआ है। उसे कुल 263 साल की सजा सुनाई गई है। 29 साल का डेनियल होल्‍ट्जक्‍लॉ गरीब इलाकों में ड्यूटी पर गश्‍त के दौरान महिलाओं को रोकता था और उनकी तलाशी लेने के बहाने उन्‍हें शिकार बनाता था। उस पर 17 साल से लेकर 50 साल से ज्‍यादा उम्र तक वाली कम से कम 13 महिलाओं के साथ यौन दुर्व्‍यवहार करने का आरोप साबित हुआ है।

होल्‍ट्जक्‍ला को उसके जन्‍मदिन के दिन यह सजा सुनाई गई। सजा का जब ऐलान हुआ तो वह कोर्ट रूम में ही फूट फूट कर रो पड़ा। उसकी शिकार हुई एक बुजुर्ग महिला ने कहा कि वह देर रात कार से लौट रही थी कि तभी पुलिसवाले ने उसे रोक लिया। उसने उससे पूछा कि क्‍या उसने शराब पी रखी है। इसके बाद उसे जबरन अपनी कार में ले गया और उसका यौन उत्‍पीड़न किया। वहीं, 17 साल की एक पीडि़त के मुताबिक, जब एक रात वह घर लौट रही थी तो पुलिसवाले ने उसे अपनी कार में बैठा लिया। उसने तलाशी के बहाने कपड़े उतरवाए और उसका रेप किया। वहीं, होल्‍ट्जक्‍लॉ के वकीलों का कहना है कि उनका मुवक्‍क‍िल काम के दौरान मिलने वाले ड्रग्‍स के लती लोगों और वेश्‍याओं की मदद करने की कोशिश कर रहा था। वकीलों के मुताबिक, उनमें से कई महिलाओं के गिरफ्तार होने का रिकॉर्ड भी रहा है।

पढें अंतरराष्ट्रीय (International News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

First published on: 11-12-2015 at 04:27:26 pm
अपडेट