ताज़ा खबर
 

मंदिर में घुसकर की तोड़फोड़, दीवार पर लिख गया – Jesus is the only lord

अमेरिका के केंटुकी राज्य में घृणा अपराध के तहत एक हिन्दू मंदिर में तोड़फोड़ की गई, भगवान की मूर्ति पर काला पेंट छिड़क दिया गया और मुख्य सभा में रखी कुर्सी पर चाकू गोदा गया है।

(Photo- wfpl.org/ Swaminarayan Temple Kentucky Facebook page)

अमेरिका में हिन्दू मंदिर में तोड़फोड़ की खबर आई है।  अमेरिका के केंटुकी राज्य में घृणा अपराध के तहत एक हिन्दू मंदिर में तोड़फोड़ की गई, भगवान की मूर्ति पर काला पेंट छिड़क दिया गया और मुख्य सभा में रखी कुर्सी पर चाकू गोदा गया है। लुइसविले शहर में स्थित स्वामीनारायण मंदिर में रविवार की रात से मंगलवार के बीच यह घटना हुई। स्थानीय मीडिया में आयी खबरों के अनुसार, तोड़फोड़ में भगवान की मूर्ति पर काला पेंट छिड़क दिया गया, खिड़कियां तोड़ दी गईं, दीवारों पर गलत संदेश और चित्र बना दिए गए। कुर्सी पर चाकू गोद दिया गया और सभी अलमारियां खाली पड़ी हुई थीं।

केंटुकी के लुइसविले में रहने वाला भारतीय-अमेरिका समुदाय इस घटना से सकते में है। अधिकारी मामले को घृणा अपराध मानकर इसकी जांच कर रहे हैं।
घटना की ंिनदा करते हुए लुइसविले के मेयर ग्रेग फिशर ने शहर के लोगों से ऐसे घृणा अपराधों के खिलाफ खड़े होने की अपील की। बुधवार को मौका मुआयना करने के बाद फिशर ने कहा कि जब भी हम घृणा या कट्टरपंथ देखेंगे, उसके खिलाफ खड़े होंगे।

हालांकि मंदिरों में तोड़फोड़ के मामले हमारे देश में भी तमाम जगहों से आए हैं। अप्रैल 2018 में पश्चिम बंगाल के हाबड़ा में हिंदू मंदिर में तोड़फोड़ की खबर मिली थी। कुछ बदमाशों को नाली में भगवा झंडा फेंका और मंदिर की त्रिशूल भी तोड़ दी थी। बता दें कि पश्चिम बंगाल के हावड़ा में हिन्दू और मुस्लिम समुदाय के लोग बड़ी संख्या में रहते हैं। इसके बाद से यहां पर दंगे के हालात पैदा हुए थे। साल 2016 में जम्मू में भी मंदिर में तोड़फोड़ की खबरें आई थीं।

भाषा के इनपुट के साथ।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App