ताज़ा खबर
 

इस मामले में विश्व में नंबर वन बनी मोदी सरकार, आसपास भी नहीं अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप

फोर्ब्स मैगजीन में छपे ओईसीडी के सर्वे के अनुसार गर्वमेंट एट ग्लांस 2017 नाम के सर्वे में ये भी बताया गया है कि पिछले कुछ सालों में अलग-अलग देशों की सरकारों में जनता का भरोसा बदला रहा है।

pm, modi, pm modi, prime minister Narendra Modi, big leaders, study of prime minister Narendra Modi, भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, नरेंद्र मोदी,भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी।

अपने देश के नागरिकों को भरोसे में लेने के मामले में भारत सरकार विश्व में नबंर वन साबित हुई है। भारतीय नागरिकों ने विश्व में सबसे ज्यादा मोदी सरकार और उनकी नीतियों पर भरोसा जताया है। हाल ही में प्रकाशित हुई इकोनॉमिक कॉर्पोरेशन ओर्गनाईजेशन ने अपनी रिपोर्ट मे कहां कि 73 फीसदी भारतीय नागरिक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार पर भरोसा करते हैं। ये विश्व में सबसे अधिक है। जबकि दूसरे नंबर पर कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रुडो हैं जिनकी सरकार पर 62 फीसदी कनेडियन भरोसा करते हैं। वहीं तुर्की इसमें तीसरे पायदान पर है जहां 58 फीसदी लोग अपनी सरकार पर भरोसा करते हैं। रूस और जर्मनी चौथे और पांचवे नंबर हैं। जहां जनता ने दोनों देशों की सरकार पर 58 और 55 फीसदी भरोसा जताया है। दूसरी तरफ इस मामले में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पिछड़ते हुए नजर आए। ट्रंप सरकार महज 30 फीसदी अमेरिकी नागरिकों का भरोसा हासिल करने में कामयाब हो सकी है। यूरोप के माइग्रेशन क्राइसिस, एक से ज्यादा चुनाव और बैंकों के बंद होने के चलते ग्रीस इस मामले में सबसे नीचे रहा। इस देश के केवल 13 फीसदी नागरिकों ने सरकार पर भरोसा जताया है।

वहीं हाल ही में एक भ्रष्टाचार और घोटाले के दौरान राष्ट्रपति पार्क गीन-हई के महाभियोग ने दक्षिण कोरियाई सरकार में लोगों के आत्मविश्वास को घटाकर 25 फीसदी पर ला दिया है। फोर्ब्स मैगजीन में छपे ओईसीडी के सर्वे के अनुसार गर्वमेंट एट ग्लांस 2017 नाम के सर्वे में ये भी बताया गया है कि पिछले कुछ सालों में अलग-अलग देशों की सरकारों में जनता का भरोसा बदला रहा है। सर्वे में कुल 15 देशों को जगह दी गई है। जिसमें ग्रीस सबसे नीचे तो भारत चोटी पर बना हुआ है। जानकारी के लिए बता दें कि सभी आंकड़े साल 2016 के आधार पर हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 सऊदी अरब को जवाब देने के लिए कतर ने विदेश से प्‍लेन से मंगवाईं गायें
2 काम आई सुषमा की ‘प्रेशर पॉलिटिक्‍स’? कुलभूषण जाधव की मां को वीजा देने पर विचार कर रहा पाकिस्तान
3 सऊदी अरब : आग लगने से 11 भारतीयों की मौत, मृतकों में 4 यूपी, 3 केरल से
ये पढ़ा क्या?
X