ताज़ा खबर
 

ओबामा: आर्थिक मंदी से उबर चुकी है अमेरिकी अर्थव्यवस्था

अमेरिका के राष्ट्रपति बराक ओबामा ने अर्थव्यवस्था में छाई मंदी के दुष्चक्र पर जीत हासिल करने की घोषणा की है। उन्होंने कहा कि देश संकट के साये से आगे निकल चुका है। ओबामा ने देश में ऐसी आर्थिक नीतियों को आगे बढ़ाने पर जोर दिया जो मध्यम वर्ग की मदद करें और अमीरों पर लक्ष्य […]

Author January 21, 2015 15:57 pm
ओबामा ने कहा- आर्थिक मंदी से उबर चुकी है अमेरिकी अर्थव्यवस्था

अमेरिका के राष्ट्रपति बराक ओबामा ने अर्थव्यवस्था में छाई मंदी के दुष्चक्र पर जीत हासिल करने की घोषणा की है। उन्होंने कहा कि देश संकट के साये से आगे निकल चुका है।

ओबामा ने देश में ऐसी आर्थिक नीतियों को आगे बढ़ाने पर जोर दिया जो मध्यम वर्ग की मदद करें और अमीरों पर लक्ष्य साधें। उन्होंने कहा कि दुनिया की सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था महंगे युद्ध के समय को पीछे छोड़ आगे निकल चुकी है।

राष्ट्रपति ने कहा कि आज अमेरिकी अर्थव्यवस्था तेजी से आगे बढ़ रही है और वर्ष 1999 के बाद सबसे तेजी से रोजगार के अवसर पैदा कर रही है। उन्होंने कहा कि आज हमारी बेरोजगारी दर वित्तीय संकट शुरू होने के समय से पहले से भी कम है।

ओबामा अपने प्राइम टाइम स्टेट ऑफ दि युनियन कार्यक्रम में बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि बढ़ती अर्थव्यवस्था, कम होता राजकोषीय घाटा, तेज होते उद्योगधंधे और बढ़ता ऊर्जा उत्पादन इन सबको देखते हुये हम मंदी से उबर चुके हैं और अब हम किसी भी दूसरे देश के मुकाबले अपने भविष्य को स्वयं संवार सकते हैं।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App