ताज़ा खबर
 

पाकिस्‍तान की लाल मस्जिद से जुड़े हैं कैलिफोर्निया गोलीबारी के तार, ओबामा ने किया शरीफ को फोन

लाल मस्जिद के इमाम मौलाना अजीज ने पिछले साल आईएसआईएस के समर्थन का ऐलान किया था।

San Bernardino shooting, california shooting, us shooting, Pakistani origin couple did commando-style planning for US shooting, California shooting, FBI probing, terror links, 12 pipe bombs, अमेरिका गोलीबारी, पाकिस्‍तानी कपल, पाकिस्‍तान मूल, अमेरिका में गोलीबारी, 12 पाइप बम, आतंकी हमला, कैलिफोर्निया शूटिंगतश्‍फीन मलिक और सैयद रिजवान फारुख। फोटो- एपी

अमेरिका के कैलिफोर्निया के सैन बर्नाडिनो में फायरिंग करने वाली महिला हमलावर की फोटो सामने आई है। एफबीआई ने आतंकी हमले के पहलू से इस घटना की जांच शुरू कर दी है। जांच का दायरा पाकिस्तान की राजधानी इस्लामाबाद की लाल मस्जिद तक पहुंच चुका है। लाल मस्जिद को पाकिस्‍तानी कट्टरपंथ का गढ़ माना जाता है। आपको बता दें कि लाल मस्जिद के इमाम मौलाना अजीज ने पिछले साल आईएसआईएस के समर्थन का ऐलान किया था। खबर यह भी है कि अमेरिकी राष्‍ट्रपति बराक ओबामा ने पाकिस्‍तान के पीएम नवाज शरीफ को फोन करके इस बारे में जानकारी दी है।

इस बात का पहले ही खुलासा हो चुका है कि हमलावर सैयद फारुख और तश्फीन मलिक पाकिस्तानी मूल के हैं। तश्फीन के बारे में बताया जा रहा है कि वह पाकिस्तान में ही जन्मी थी, लेकिन पढ़ाई उसने सऊदी अरब में की। वह 2010 में पाकिस्तानी पंजाब प्रांत के मुल्तान लौटी और फार्मेसी में ग्रैजुएशन किया। इसके बाद उसका संपर्क लाल मस्जिद से जुड़ गया।

बुधवार को हुई थी गोलीबारी

बुधवार को तीन लोगों ने कम्युनिटी सेंटर पर अंधाधुंध फायरिंग की। इसमें 14 लोगों की मौत हो गई थी। दो हमलावर कपल थे, जो पाकिस्तानी मूल के बताए गए हैं। दोनों को मार गिराया गया। तीसरा हमलावर गिरफ्त में है। आतंकी संगठन ‘आईएसआईएल’ ने हमले की जिम्मेदारी ली है। संगठन ने अपनी वेबसाइट पर कहा, ‘अमेरिका में हमला करने वाला कपल हमारा सपोर्टर है।’

Read Also:

US के कैलिफोर्निया शहर में हमलाबारों ने बरसाईं गोलियां, 14 लोगों की मौत 17 घायल

कैलिफोर्निया गोलीबारी: हमलावर रिजवान के घर से मिले 12 पाइप बम, 5000 गोलियां

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 पाकिस्‍तान में ईशनिंदा कानून: सैकड़ों बने शिकार, पर इसे खत्‍म करना सुप्रीम कोर्ट के बूते की भी बात नहीं
2 नाइट क्लब हुई ऐसी वारदात कि 16 लोगों को गवानी पड़ी अपानी जान
3 ISIS के खिलाफ अब शुरू होगी जर्मनी की जंग
ये पढ़ा क्या?
X