ताज़ा खबर
 

चीन के राष्ट्रपति को ओबामा के रात्रिभोज में नूयी, नडेला और बंगा

अमेरिका के राष्ट्रपति बराक ओबामा द्वारा चीन के राष्ट्रपति शी चिनफिंग के सम्मान में आयोजित रात्रिभोज में मास्टर कार्ड के

Author न्यूयॉर्क | September 26, 2015 7:00 PM

अमेरिका के राष्ट्रपति बराक ओबामा द्वारा चीन के राष्ट्रपति शी चिनफिंग के सम्मान में आयोजित रात्रिभोज में मास्टर कार्ड के भारतीय-अमेरिकी सीईओ अजय बंगा, पेप्सिको की इंद्रा नूयी और माइक्रोसॉफ्ट के सत्या नडेला ने भी शिरकत की।

अमेरिकी राष्ट्रपति के सरकारी आवास व्हाइट हाउस में कल रात आयोजित इस भोज में बंगा, नूयी और नडेला अपने परिवार के साथ पहुंंचे थे। ओबामा के इस रात्रि भोज में इन्हीं तीन भारतीय-अमेरिकी उद्यमियों को आमंत्रित किया गया था।

ओबामा के इस रात्रिभोज में 200 से अधिक आमंत्रितों की सूची में एप्पल, माइक्रोसॉफ्ट, फेसबुक, डिजनी, ड्रीमवर्क्स सहित कई अन्य जानी मानी कंपनियों के प्रमुख शामिल थे।

जो भी सीईओ इस भोज में उपस्थित थे उनमें से ज्यादातर या तो प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से न्यूयार्क में एक दिन पहले मिल चुके हैं या फिर उनकी सिलीकॉन वैली में उनसे मुलाकात होनी है।

बंगा और नूयी की मोदी के साथ मुलाकात फार्च्युन पत्रिका द्वारा आयोजित रात्रिभोज के दौरान पहले हो चुकी है। नाडेला की प्रधानमंत्री मोदी से सान जोस में मुलाकात होगी। राष्ट्रपति ओबामा की इस सरकारी भोज में मेहमानों ने चीनी फ्लेवर के साथ लजीज भोजन का लुत्फ उठाया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App