ताज़ा खबर
 

ओबामा से हो बड़ी भूल, PM मोदी को बना दिया राष्ट्रपति

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और ओबामा दी दोबारा मुलाकात का जिक्र पिछले कई दिनों चल रहा है।

ओबामा से हो बड़ी भूल, PM मोदी को बना दिया राष्ट्रपति

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और ओबामा दी दोबारा मुलाकात का जिक्र पिछले कई दिनों चल रहा है। कल जब ये दोनों दोस्त मिले तो मीडिया के कैमरे सिर्फ इन्हीं की तरफ थे, ना कि नवाज शरीफ या फिर राहुल गांधी की ओर।

लेकिन अमेरिका में मुलाकात के दौरान राष्ट्रपति बराक ओबामा की अमेरिकी और भारतीय समुदाय के लोगों के बीच मोदी को संबोधित करते हुए उुनकी पोस्ट की बदल डाली।

दरअसल, इस दौरान गलती से ओबामा की जुवान फिसल गई और उन्होंने पीएम मोदी को प्रधानमंत्री के बजाय ‘राष्ट्रपति मोदी’ कह कर संबोधित कर डाला।

हालांकि संयुक्त राष्ट्र शिखर सम्मेलन के बाद ओबामा ने बयान जारी किया। व्हाइट हाउस की आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किए गए वीडियो में ओबामा ने मोदी की तारीफ करते हुए कहा- ‘ऊर्जा के क्षेत्र में प्रेसिडेंट मोदी के प्रयासों से हमें बल मिला है।’

ओबामा का ये बयान साइट पर अपलोड कर दिया गया लेकिन बाद में जब इसकी जानकारी अधिकारियों को हुई तो वीडियो में सुधार करके दोबारा उसे वेबसाइट पर लगाया गया।

हालांकि ओबामा की ये गलती किसी तरह के विवाद में नहीं आई। क्योंकि राष्ट्रपति ओबामा मोदी को ‘गुड फ्रेंड’ भी कहकर संबोधित किया। उन्होंने कहा कि हमने दोनों देशों के बीच संबंधों को आगे ले जाने और मजबूत बनाने के लिए कड़ां प्रयास कर रहे हैं।

Next Stories
1 US में मोदी और शरीफ के बीच एक मुस्कुराहट से हुआ दुआ-सलाम, नहीं हुई कोई बात
2 ओबामा: सीरिया संकट पर रूस और ईरान के साथ काम करने का इच्छुक है अमेरिका
3 नरेंद्र मोदी ने कहा: समय आ गया है अंतरराष्ट्रीय समुदाय के आतंकवाद के खिलाफ एकजुट होने का
ये पढ़ा क्या?
X