ताज़ा खबर
 

अमेरिका: गुरुद्वारे में ‘निर्वस्त्र’ घुसे शख्स ने की तोड़-फोड़, गिरफ्तार

पिटमैन को जब गुरूवार सुबह गिरफ्तार किया गया तो उसने एक चादर के अलावा कुछ भी नहीं पहना था। यह चादर भी उसने गुरूद्वारे से उठाई थी। उसके हाथ में गुरूद्वारे की पारंपरिक तलवार भी थी। उसने गुरूद्वारे की पवित्र वस्तुओं की बेअदबी भी की।

Author वाशिंगटन | March 4, 2016 4:08 PM
प्रतिनिधियों ने कहा कि पिटमैन को जब गुरूवार सुबह गिरफ्तार किया गया तो उसने एक चादर के अलावा कुछ भी नहीं पहना था। यह चादर भी उसने गुरूद्वारे से उठाई थी। (representative picture)

वाशिंगटन राज्य के एक गुरुद्वारे में एक ‘निर्वस्त्र’ व्यक्ति ने वहां रखीं सिख धर्म की पवित्र वस्तुओं की बेअदबी की है। यह मामला घृणा अपराध का मामला जान पड़ता है। समुदाय के नेताओं ने इसकी निंदा की है। बुधवार को हुई इस घटना में 44 वर्षीय जेफरी सी पिटमैन स्पोकेन स्थित गुरुद्वारे में घुस आया था।

प्रतिनिधियों ने कहा कि पिटमैन को जब गुरूवार सुबह गिरफ्तार किया गया तो उसने एक चादर के अलावा कुछ भी नहीं पहना था। यह चादर भी उसने गुरुद्वारे से उठाई थी। उसके हाथ में गुरूद्वारे की पारंपरिक तलवार भी थी। उसने गुरुद्वारे की पवित्र वस्तुओं की बेअदबी भी की। द सीएटल ग्लोबलिस्ट की खबर के अनुसार, पिटमैन के खिलाफ चोरी, दुर्भावनापूर्ण शिकायत और दुर्भावनापूर्ण शोषण के आरोपों के तहत स्पोकेन काउंटी जेल में मामला दर्ज किया गया। यह मामला राज्य के घृणा अपराध कानून के तहत दर्ज किया गया।

स्पोकेन के शेरिफ ओजी नेजोविच ने एक बयान में कहा, ‘‘सभी धर्मों का सम्मान किया जाना चाहिए। किसी के धार्मिक विश्वास के कारण किए गए किसी भी अपराध की प्राथमिकता के आधार पर पूर्ण जांच की जाएगी।’’ उन्होंने कहा, ‘‘प्रतिनिधियों ने थोड़ी कहासुनी के बाद पिटमैन को पकड़ लिया था। गुरुद्वारे को हजारों डॉलर का नुकसान पहुंचा है। गुरुद्वारे की पवित्र धार्मिक चीजों का नुकसान हुआ है।’’ गुरुद्वारे के ग्रंथी गुरजीत सिंह औगला ने कहा कि उन्होंने और एक अन्य व्यक्ति ने पुलिस के पहुंचने से पहले इस व्यक्ति को पकड़ लिया था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App