ताज़ा खबर
 

हेलमेट और बुलेटप्रूफ जैकेट पहन मस्जिद पहुंचा शख्स, बरसाने लगा गोलियां!

मस्जिद के इमाम इरफान मुश्ताक ने हमलावर को श्वेत युवक बताया जिसने काले कपड़े पहने हुए थे और उसने एक हेलमेट तथा बुलेटप्रूफ जैकेट भी पहन रखी थी।

Author नई दिल्ली | August 11, 2019 11:27 AM
नॉर्वे पुलिस और प्रत्यक्षर्दिशयों ने बताया कि शनिवार को गोलीबारी करने वाले हमलावर को एक उम्रदराज व्यक्ति ने काबू में कर लिया और उसे गिरफ्तार कर लिया गया है। (रॉयटर्स)

नॉर्वे की राजधानी ओस्लो में कई हथियारों से लैस एक हमलावर ने एक मस्जिद के समीप गोलीबारी की जिसमें एक व्यक्ति घायल हो गया। नॉर्वे पुलिस और प्रत्यक्षर्दिशयों ने बताया कि शनिवार (10 जुलाई, 2019) को गोलीबारी करने वाले हमलावर को एक उम्रदराज व्यक्ति ने काबू में कर लिया और उसे गिरफ्तार कर लिया गया है।

इस बीच, पुलिस ने शनिवार शाम को बताया कि हमले के कुछ घंटों बाद बेइरम उपनगर में एक घर से संदिग्ध हमलावर की परिचित एक युवती का शव मिला। बेइरम में ही गोलीबारी हुई थी। जांचकर्ताओं ने युवती की मौत के संबंध में जांच शुरू कर दी है।

मस्जिद के इमाम इरफान मुश्ताक ने हमलावर को श्वेत युवक बताया जिसने काले कपड़े पहने हुए थे और उसने एक हेलमेट तथा बुलेटप्रूफ जैकेट भी पहन रखी थी। उन्होंने बताया कि हमले के समय अल नूर इस्लामिक केंद्र में केवल तीन लोग ही मौजूद थे। मुश्ताक ने बताया कि बंदूकधारी को काबू करने वाले व्यक्ति की उम्र 75 वर्ष है और वह नमाज के बाद कुरान पढ़ रहा था। पुलिस को घटना के फौरन बाद सूचना दे दी गई।

ओस्लो पुलिस के प्रवक्ता रुन स्जोल्ड ने शनिवार को संवाददाता सम्मेलन में बताया, ‘यह नॉर्वे का युवक है और उसकी पृष्ठभूमि भी यहीं की है। वह पड़ोस के इलाके में ही रहता है।’ यह हमला हज के समापन के मौके पर मनाई जाने वाली ईद-उल-अजÞहा से पहले हुआ है।

Next Stories
1 कश्मीर पर असहाय हुआ पाकिस्तान! अमेरिका के बाद अब यूएन ने भी कार्रवाई से किया इंकार
2 कुवैत से पत्नी को वाट्सऐप पर दे दिया तीन तलाक
3 समझौता एक्सप्रेस रुकी पर जारी है दिल्ली-लाहौर बस सेवा: तनाव के बीच उम्मीदों की यात्रा
यह पढ़ा क्या?
X