ताज़ा खबर
 

उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग ने अपने जनरल को पिरान्हा मछली के तालाब में फेंका

North Korea Dictator Kim Jogn Un: उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन ने क्रूरता की सारी हदें पार कीं। विद्रोह के शक में अपने जनरल को पिरान्हा मछली से भरे तालाब में हाथ-धड़ काटकर फेंका।

kim jong un, piranha fish, north korean dictatorNorth Korea Dictator Kim Jogn Un: किम जोंग उन ने क्रूरता की सारी हदें पार करते हुए अपने जनरल को पिरान्हा मछली से भरे तालाब में हाथ-धड़ काटकर फेंक दिया। (Image- express Photos)

North Korea Dictator Kim Jogn Un: उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन के कारनामे पूरी दुनिया को चौंकाने वाले होते हैं। फिलहाल उसकी क्रूरता का एक उदाहरण चर्चा में है। ब्रिटेन के एक टेब्लॉयड न्यूज़ पेपर Daily Star ने खबर प्रकाशित की कि किम ने अपने जनरल को दुनिया की सबसे खतरनाक मछली पिरान्हा से भरे तालाब में फेंककर मरवा दिया। तानाशाह को उस जनरल की वफादारी पर शक हो गया था।

डेली स्टार ने बताया कि किम ने प्योंगयोंग स्थित अपने रॉन्गसॉन्ग निवास में एक बड़ा तालाब बनवा रखा है। इस तालाब में इंसानों को अपने दांतों से फाड़कर जिंदा खा जाने वाली खतरनाक पिरान्हा मछलियों को पाला गया है। खबरों के मुताबिक, जब किम को अपने जनरल पर साजिश रचने का शक हुआ तो उसने उसके हाथ और धड़ को कटवा दिया फिर उसको उसी तालाब में फेंक दिया जहां पिरान्हा मछलियां हिंसक थीं।

बताया गया है कि किम ने इन पिरान्हा मछलियों को खासतौर पर इस तालाब में पालने के लिए ब्राजील से मंगवाया था। हालांकि जनरल की मौत पिरान्हा मछलियों के हमले से हुई या पहले ही हो गई थी, अभी तक इस बात की पुष्टि नहीं हुई है। किम के इस बर्बरता की चर्चा न सिर्फ उत्तर कोरिया में हो रही है बल्कि दुनिया के तमाम देशों में चल रही है।

आपको बता दें कि पिरान्हा मछलियां वो खूंखार मछलियां हैं, जिनके दांत चंद सेकेंड में पूरे इंसान को चीड़-फाड़ कर सकते हैं। वैसे पूरी दुनिया में इन मछलियों की पहचान शाकाहारी के तौर पर भी होती है। पिरान्हा की तकरीबन 60 अलग-अलग प्रजातियां पूरी दुनिया में हैं।

जेम्स बॉन्ड की फिल्म से लिया किम ने आइडिया: डेली स्टार ने ये भी दावा किया है कि किम जोंग उन को पिरान्हा मछलियों से भरा खतरनाक टैंक बनवाने का आइडिया खुद से नहीं बल्कि जेम्स बॉन्ड की फिल्म से आया था। 1965 में रिलीज़ हुई जेम्स बॉन्ड की फिल्म यू ओनली लिव ट्वाइस में ब्लोफेल्ड पिरान्हा मछलियों के एक टैंक में अपने सहयोगी हेल्गा को फेंककर उसका कत्ल कर देता है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 पाकिस्तान ने मंजूर की भारत की अपील, मोदी के विमान को दी अपने हवाई क्षेत्र में उड़ान भरने की स्वीकृति
2 भारत के इंपोर्ट टैक्स पर भड़के डोनाल्ड ट्रंप, बोले- अमेरिका वो बैंक जिसे हर कोई लूटना चाहता है
3 अमेरिका में भारतीय कॉलेज इंटर्न को 5 साल की कैद, 10 लाख डॉलर की ठगी में सजा
ये पढ़ा क्या?
X