ताज़ा खबर
 

नार्थ कोरिया का साइबर हमला: लीक हुआ अमेरिकी हमले और किम की हत्या का प्लान!

तनाव इस बात से भी बढ़ा हुआ है क्‍योंकि अमेरिकी राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप लगातार उत्‍तर कोरिया के खिलाफ सैन्‍य कार्रवाई की धमकी दे रहे हैं।

Kim Jong Un, Kim Jong Un Statement, Nuclear Threat, Nuclear Threat for America, north korea, north korea Nuclear Threat, America, America and north korea, international newsउत्‍तर कोरिया का तानाशाह किम जोंग उन। (Source: Reuters)

उत्‍तर कोरिया के हैकरों ने दक्षिण कोरिया से सैकड़ों गोपनीय सैन्‍य दस्‍तावेज चुरा लिए हैं। एक रिपोर्ट में कहा गया है कि चोरी हुए दस्‍तावेजों ने युद्ध के समय का विस्‍तृत ऑपरेशन प्‍लान भी शामिल है, जिसमें अमेरिका की भी भागीदारी है। चोसुन इल्बो दैनिक अखबार के अनुसार, सत्‍ताधारी डेमोक्रेटिक पार्टी के सांसद री चोल-ही ने कहा कि हैकर्स ने पिछले सितंबर को दक्षिण कोरिया के सैन्‍य नेटवर्क में सेंध लगाई थी और 235 गीगाबाइट का संवेदनशील डाटा चोरी कर लिया। री ने कहा कि हैकरों ने उत्‍तर कोरिया के साथ जंग की स्थिति में ऑपरेशनल प्‍लान्‍स 5015 चुरा लिए, इसके अलावा किम जोंग उन को ‘मार गिराने’ की प्रक्रिया भी चोरी कर ली गई।
यह रिपोर्ट ऐसे समय में आई है जब दोनों देशों के बीच तनाव चरम पर है और उत्‍तर कोरिया का हथियार कार्यक्रम पूरी गति से चल रहा है। संयुक्‍त राष्‍ट्र के प्रतिबंधों को धता बताते हुए उत्‍तर कोरिया ने हाल ही में कई परीक्षण किये हैं। किम जोंग उन ने बीते दिनों अपने छठे और अब तक के सबसे ताकतवर परमाणु परीक्षण को अंजाम दिया था।

तनाव इस बात से भी बढ़ा हुआ है क्‍योंकि अमेरिकी राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप लगातार उत्‍तर कोरिया के खिलाफ सैन्‍य कार्रवाई की धमकी दे रहे हैं। ट्रंप ने कहा है कि उत्तर कोरिया को लेकर अमेरिकी नीति पिछले 25 वर्षो से विफल रही है, जिस वजह से उत्तर कोरिया परमाणु हथियार बनाने में सक्षम हो सका है। ट्रंप ने ट्वीट कर हा, ”हमारा देश पिछले 25 वर्षो से उत्तर कोरिया से निपटने में असफल रहा है। हम उसे अरबों डॉलर दे चुके हैं, लेकिन बदले में कुछ नहीं मिला। हमारी नीति ने काम नहीं किया।”

उत्तर कोरिया के सर्वोच्च नेता किम जोंग-उन ने रविवार को कहा था कि उनके देश का परमाणु हथियार कार्यक्रम देश की संप्रभुता की रक्षा करने और अमेरिका से हो रहे खतरे से निपटने का सर्वश्रेष्ठ विकल्प है। ट्रंप ने राष्ट्रपति पद संभालने के बाद उत्तर कोरिया को लेकर कड़ा रुख अपनाया है और उत्तर कोरिया लगातार मिसाइल परीक्षण करता रहा है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 अमृतसर से 350 किमी दूर अंडरग्राउंड टनल बना रहा पाक, न्यूक्लियर हथियारों का जखीरा रखने की तैयारी!
2 24 घंटे मोबाइल पर गेम खेलती रही महिला, नहीं बची एक आंख की पूरी रोशनी
3 कभी था टैक्सी ड्राइवर, अब खरीदी 248 करोड़ रुपए की कटोरी, हैं 91 अरब के मालिक
ये पढ़ा क्या?
X