ताज़ा खबर
 

उत्तर कोरिया की धमकी- द. कोरिया के राष्ट्रपति कार्यालय को ‘राख में तब्दील करने’ के लिए तैयार खड़ी हैं मिसाइलें

उत्तर कोरिया की ओर से यह धमकी एक ऐसे समय पर आई है, जब सोल और उसके सहयोगी वाशिंगटन ने अपने सालाना की रिजॉल्व और फोल ईगल सैन्य अभ्यासों को अंजाम दिया है।
Author सोल | March 23, 2016 18:37 pm
उत्तर कोरिया के सुप्रीम लीडर किम जोंग उन

उत्तर कोरिया ने दक्षिण कोरिया की राष्ट्रपति और उनके अमेरिकी सहयोगियों को धमकी दी है कि उन्हें उनका बेहद ‘दुखद अंत’ होगा। प्योंगयांग ने घोषणा की है कि वह पार्क गुन-हे के खिलाफ ‘न्याय का जवाबी युद्ध’ लड़ेगा। उसने कहा कि उत्तर कोरिया की युद्धक इकाइयां उनके (राष्ट्रपति के) कार्यालय को ‘राख में तब्दील कर देने’ के लिए तैयार खड़ी हैं। कोरिया के शांतिपूर्ण पुनर्एकीकरण की समिति :सीपीआरके: ने उत्तर कोरिया का औपचारिक नाम इस्तेमाल करते हुए कहा, ‘‘डीपीआरके जो चेतावनी दे रहा है, वह हवाबाजी नहीं हैं। यह बिना सोचे-विचारे चल रहे अमेरिका और पार्क समूह के दुखद अंत से स्पष्ट तौर पर साबित हो जाएगा।’’

उत्तर कोरिया की ओर से यह धमकी एक ऐसे समय पर आई है, जब सोल और उसके सहयोगी वाशिंगटन ने अपने सालाना की रिजॉल्व और फोल ईगल सैन्य अभ्यासों को अंजाम दिया है। उत्तर कोरिया के हालिया परमाणु परीक्षण और लंबी दूरी के रॉकेट प्रक्षेपण की पृष्ठभूमि में यह इस साल का अब तक का सबसे बड़ा सैन्य अभियान है।

समाचार एजेंसी केसीएनए के अनुसार, सीपीआरके ने कहा कि ये व्यापक सैन्य अभियान प्योंगयांग के नेतृत्व के खिलाफ ‘तीसरी बार किया जा रहा उकसावा’ है। इस अभ्यास को हमले की भड़काऊ तैयारी मानते हुए प्योंगयांग सोल और वाशिंगटन दोनों के ही खिलाफ परमाणु हमले की धमकियां हाल के हफ्तों में लगभग रोज देता आया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.