ताज़ा खबर
 

नॉर्थ कोरिया ने फिर दी अमेरिका को धमकी, कहा-एक इंच भी बढ़े तो कर देंगे न्यूक्लियर अटैक

नॉर्थ कोरिया ने इस बार 'लास्ट चांस' नाम से एक वीडियो रिलीज कर अमेरिका पर न्यूक्लियर अटैक करते हुए दिखाया है।

Author सियोल | March 26, 2016 2:11 PM
वीडियो की शुरुआत में अमेरिका और नॉर्थ कोरिया के संबंधों के बारे में दिखाया गया है और अंत में अमेरिका का जलता हुआ झंडा दिख रहा है।

नॉर्थ कोरिया ने एक बार फिर अमेरिका को न्यूक्लियर हमले की धमकी दी है। नॉर्थ कोरिया ने इस बार ‘लास्ट चांस’ नाम से एक वीडियो रिलीज कर अमेरिका पर न्यूक्लियर अटैक करते हुए दिखाया है। वीडियो में दिखाया गया है कि सबमरीन से एक मिसाइल लॉन्च की जाती है, जो कि वाशिंगटन पर जाकर गिरती है और उसे तबाह कर देती है।

वीडियो की शुरुआत में अमेरिका और नॉर्थ कोरिया के संबंधों के बारे में दिखाया गया है और अंत में अमेरिका का जलता हुआ झंडा दिख रहा है। चार मिनट के इस वीडियो में वॉशिंगटन के लिंकन मेमोरियल के सामने न्यूक्लियर मिसाइल गिरते हुई दिखाई गई है। इसके बाद कोरियन भाषा में एक मैसेज लिखा आता है, जिसका मतलब है, ‘अगर अमेरिका एक इंच भी हमारी तरफ बढ़ा, तो हम तुरंत परमाणु कर देंगे।’

वीडियो को नॉर्थ कोरिया के प्रोपेगेंडा वेबसाइट डीपीआरके पर शनिवार को प्रकाशित किया गया है। इसमें कोरियाई युद्ध की तस्वीरें भी दिखाई गई हैं। नॉर्थ कोरिया इससे पहले भी साउथ कोरिया और यूएस पर कई बार हमले की धमकी दे चुका है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App